Monday, Jun 27, 2022
-->
iiitd has developed a beautify app for girls

IIITD ने लड़कियों के लिए तैयार किया ब्यूटीफाई एप

  • Updated on 4/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईआईआईटी) दिल्ली लड़कियों के लिए एक बेहतरीन एप्लीकेशन लेकर आया है। जिसके इस्तेमाल लड़कियां अपने चेहरे को और खूबसूरत बनाने के लिए कर सकती हैं। ये एप्लीकेशन इस्तेमाल के लिए ब्यूटीफाई नाम से उपलब्ध है। आईआईआईटी के डीन आईआरडी प्रो. मुकेश मोहनिया ने कहा कि अगर किसी लडक़ी को शादी पार्टी में जाना है तो वो मेकअप कराकर जाना पसंद करती हैं, जिसके लिए उन्हें मेकअप आइडिया की जरूरत होती है कि किस तरह से मेकअप कराया जाए जो उन पर अच्छा लगे। इसलिए वह अपने घर के आसपास किसी ब्यूटी पॉर्लर में जाती हैं लेकिन हर बार तरह तरह से मेकअप चेक कराके देखने में समय भी ज्यादा लगता और पैसे भी। 

‘बोर्ड परीक्षा को लेकर तनाव न लें छात्र, परीक्षा कोई हौव्वा नहीं’

फोटो खींचकर एप पर डालने से पता चलेगा आफ्टर मैकअप लुक 
इन सबसे बचाएगा ब्यूटीफाई एप, इस एप पर जाकर कोई लडक़ी जब अपना फोटो खींचकर डालेगी, तो यह एप उसकी उम्र, स्किन टाइप समेत कई चीजों को एनालाइज करेगा, जिसके बाद लडक़ी अपनी पसंद का मेकअप चुनकर खुद पर एप्लाई कर सकती है। जैसे किसी लडक़ी को जैकलीन, करीना, आलिया या ऐश्वर्या जैसे होंठ, आंखें, हेयर चुनना चाहती हैं, तो एप इस कंबीनेशन को चुनकर उस लडक़ी के चेहरे पर सुपर इंपोज करेगा। अप लडक़ी को एप्लाई पर क्लिक करना है, जिसके बाद उसके पसंद का मैकअप उसके फोटो पर लग जाएगा। इस तरह से लडक़ी बिना ब्यूटीपॉर्लर जाए अपना मेकअप कंबीनेशन चेक कर सकती है। ये एप्लीकेशन पूरी तरह आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.