Tuesday, Jan 31, 2023
-->
iim-alumni-will-prepare-for-cuet-for-students-of-government-schools

सरकारी स्कूलों के छात्रों की सीयूईटी की तैयारी कराएंगे आईआईएम के पूर्व छात्र

  • Updated on 7/5/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे 12वीं कक्षा के छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने में अब परेशानी नहीं होगी। क्योंकि सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए उनकी द मेंटर्स कैपिटल द्वारा तैयारी कराई जाएगी। मेंटर्स की यह टीम दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जाएगी। छात्रों को यह टीम टेस्ट सीरीज के जरिए प्रवेश परीक्षा के नए फॉर्मेट से अवगत कराएगी। इस टीम द्वारा छात्रों की शंकाओं का भी समाधान किया जाएगा।

15 अगस्त को देश के हरेक घर पर लहराना चाहिए राष्ट्रीय ध्वज : जी किशन रेड्डी

निदेशालय ने मंगलवार को सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वह यह जानकारी छात्रों तक पहुंचा दें। हर स्कूल में एक शिक्षक को स्कूल सहायक नियुक्त करें जो सीयूईटी परीक्षा देने जा रहे छात्रों को मेंटर्स कैपिटल पर रजिस्टर करने में मदद करे। इस योजना में सर्वोदय बाल विद्यालय राउज एवेन्यू के एचओएस सत्यवान को राज्य स्तरीय समन्वयक बनाया गया है। बता दें द मेंटर्स कैपिटल में आईआईएम के पूर्व छात्र हैं। जिन्होंने 12वीं कक्षा के छात्रों को डीयू में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही सीयूईटी प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कराने का प्रस्ताव दिल्ली शिक्षा विभाग को दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.