Tuesday, Apr 13, 2021
-->
iit delhi launches this portal for jee and neet candidates djsgnt

IIT दिल्ली ने JEE और NEET की एक्जाम देने वाले बच्चों के लिए शुरू की ये पोर्टल

  • Updated on 8/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) के छात्रों एवं पूर्व छात्रों ने जेईई (JEE) और नीट (NEET) (एनईईटी) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए परिवहन सुविधा मुहैया कराने के मद्देनजर एक पोर्टल की शुरुआत की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस जोखिम के बीच छात्रों ने यात्रा करने को लेकर सोशल मीडिया पर चिंता जाहिर की थी।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन, फिल्म निर्माताओं ने की सिनेमाघरों को खोलने की मांग

IIT दिल्ली के निदेशक वी रामगोपाल राव ने कही ये बात
कई छात्र ऐसे भी हैं जोकि लॉकडाउन के बाद अलग-अलग शहरों को चले गए और अब वह अपने परीक्षा केंद्रों से काफी दूर हैं। आईआईटी दिल्ली के निदेशक वी रामगोपाल राव ने कहा, 'कोविड-19 संकट के दौरान, छात्रों के बीच सबसे बड़ी चिंता परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने को लेकर है। विभिन्न आईआईटी के छात्रों एवं पूर्व छात्रों ने मिलकर एक ऐसे पोर्टल की शुरुआत की जहां ऐसे मददगार लोगों को जोड़ा जा सके जोकि जरूरतमंद उम्मीदवारों की सहायता करना चाहते हैं।'

वित्तमंत्री कर्ज पुनर्गठन पर बैंकों से तीन सितंबर को करेंगी चर्चा, आज से मोरेटोरियम हुआ खत्म  

परेशानी कम करने में मिलेगी सहायता
उन्होंने कहा, 'एजुराइड नाम के इस पोर्टल के जरिए उम्मीदवरों की आवाजाही की परेशानी को कम करने में सहायता मिलेगी, खासकर दूरदराज एवं कमजोर संपर्क वाले क्षेत्रों के छात्रों को आसानी होगी।' राव ने कहा कि पोर्टल पर पूर्व छात्रों, स्वयंसेवियों और उम्मीदवारों के पंजीकरण करने के बाद इसके जरिए उपयुक्त स्वयंसेवियों और उम्मीदवार को संपर्क विवरण साझा करके जोड़ा जाएगा।

चिट्ठीबाजी को उचित नहीं मानते पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद

इससे कैब की सुविधा हो सकती है 
इसके बाद दोनों मिलकर परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए समन्वय स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आयोजकों को प्राप्त होने वाली धनराशि का उपयोग परीक्षा वाले दिन उम्मीदवारों के लिए कैब की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए किया जाएगा।

comments

.
.
.
.
.