Sunday, Nov 28, 2021
-->
IIT Delhi started B.Tech program in energy engineering

आईआईटी दिल्ली ने उर्जा इंजीनियरिंग में शुरू किया बीटेक प्रोग्राम

  • Updated on 10/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के उर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग ने जेईई एडवांस्ड 2021 में सफल होने वाले छात्रों के लिए उर्जा इंजीनियरिंग में बीटेक प्रोग्राम की शुरूआत की है। जेईई एडवांस्ड 2021 के सफल अभ्यर्थी इसमें दाखिला ले सकते हैं। इस नए प्रोग्राम में अकादमिक सत्र 2021-22 में 40 बच्चों को दाखिला दिया जाएगा।

डीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

जेईई एडवांस्ड परीक्षा के सफल आवेदन ले सकेंगे दाखिला 
संस्थान के निदेशक प्रो. वी राम गोपाल राव ने कहा कि आर्थिक विकास और पर्यावरण स्थिरता के लिए उर्जा महत्वपूर्ण है। जो छात्र उर्जा के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं। वह इस नए बीटेक प्रोग्राम में दाखिला ले सकते हैं। संस्थान के पास एक मजबूत और अकादमिक उद्यमिता संस्कृति है। आईआईटी दिल्ली ने कहा कि उर्जा इंजीनियरिंग स्नातकों को तकनीकी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ तकनीकीनौकरियां मिलने की संभावना है।

10वीं की 30 नवम्बर से और 12वीं की 1 दिसम्बर से शुरू होगी सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा

उर्जा विज्ञान से निकले स्नातकों के लिए होंगे नौकरी के बहुत अवसर 
क्योंकि उर्जा इंजीनियरिंग विभाग के लिए जलवायु परिवर्तन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों में लगे संगठन और क्षेत्रों, स्वच्छ एवं नवीकरणीय उर्जा, उर्जा पहुंच और उर्जा सुरक्षा, एआई और आईओटी के क्षेत्र में अवसर बनते हैं। संस्थान के उर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग प्रमुख प्रो. के ए सुब्रमण्यम ने कहा कि विभिन्न समस्याओं को दूर करने की क्षमता के साथ मानव संसाधन विकसित करने की अत्यंत आवश्यकता है।

comments

.
.
.
.
.