Tuesday, Dec 07, 2021
-->
iit-delhi-to-start-mtech-in-machine-learning-from-july-2022

आईआईटी दिल्ली मशीन लर्निंग में जुलाई 2022 से शुरू करेगा एमटेक

  • Updated on 10/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली अगले वर्ष से एक नया पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है जोकि आर्टिफि शियल इंटेलीजेंस पर आधारित होगा। संस्थान का स्कूल ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एससीएआई) इस नए प्रोग्राम को प्रस्तुत करेगा। आईआईटी दिल्ली की सीनेट में जोकि सभी शैक्षणिक फैसले लेती है ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

नीट परीक्षा परिणाम : बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई एनटीए

आईआईटी के एआई स्कूल द्वारा दी जाने वाली ये दूसरी डिग्री होगी 
नए प्रस्तावित प्रोग्राम का नाम एम.टेक इन मशीन लर्निंग इंटेलीजेंस एंड डेटा साइंस (माइंड्स) होगा। संस्थान के एक प्रोफेसर ने कहा यह प्रोग्राम जुलाई 2022 से शुरू किया जाएगा। इस विभाग द्वारा ऑफर की जाने वाली ये दूसरी डिग्री होगी। इससे पहले इस स्कूल ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस में पीएचडी शुरू की थी। प्रोफेसर ने कहा कि पहले वर्ष हमने पीएचडी के प्रोग्राम में 90 फीसद सफलता अनुपात हासिल किया है।

10वीं-12वीं छात्रों को टर्म-1 परीक्षा में मिलेंगे सिर्फ अंक, ग्रेड टर्म-2 में

एमटेक कार्यक्रम एआई में अकादमिक उद्योग को सक्रिय करेगाः निदेशक 
जोकि हमारे जैसे नए अकादमिक यूनिट के लिए बड़ी बात है। हमारे यहां एआई में एक मजबूत फैकल्टी टीम है। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो.वी राम गोपाल राव ने कहा कि आज के समय में अकादमिक संस्थान खामोश नहीं रह सकते उन्हें उद्योग, गैर लाभकारी संगठनों समेत सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करना चाहिए। एमटेक कार्यक्रम एआई में अकादमिक उद्योग को सक्रिय करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.