Friday, Sep 30, 2022
-->
iit-jee-advanced-2021-postponed-due-to-corona-crisis-pragnt

JEE Advanced 2021 पर छाया कोरोना संकट, 3 जुलाई को होने वाली परीक्षा स्थगित

  • Updated on 5/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी खतरनाक लहर का प्रकोप जारी है। आए दिन भारी संख्या में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईआईटी में इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश के लिए प्रस्तावित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 स्थगित कर दी गई है। इसकी जानकारी जेईई (एडवांस्ड) की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है ।

देशभर में 20 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा कोरोना वैक्सीन, जानें किस उम्र को मिला कितना डोज

कोरोना के कारण JEE Advanced 2021 स्थगित
नोटिस में कहा गया है, 'कोरोना वायरस के कारण महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए जेईई (एडवांस्ड) 2021 को स्थगित किया जाता है। यह परीक्षा 3 जुलाई 2021 को निर्धारित थी।' इसमें कहा गया है कि प्रवेश परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा उपयुक्त समय पर की जाएगी।

दिल्ली के Vegas Mall में होगा कार में बैठे वैक्सीनेशन, CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन

3 जुलाई को होनी थी परीक्षा
इससे पहले, आठ जनवरी को जारी नोटिस के अनुसार, इंजीनियरिंग संकाय में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 परीक्षा 3 जुलाई को निर्धारित की गई थी। गौरतलब है कि जेईई मेंस में उत्तीर्ण होने वाले छात्र जेईई एडवांस्ड में आवेदन करने के पात्र होते हैं। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कोरोना वायरस के कारण जेईई (मेंस) की अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा स्थगित कर दी थी।

Good News: दिल्ली के ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों के बैंक अकाउंट में आने लगी 5 हजार रुपये की सहायता राशि

भारत में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बाद एक बार फिर आज उछाल देखने को मिला है। मंगलवार को 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 8 हजार 714 नए मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं सोमवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख से नीचे चला गया था। इसके अलावा देश में लगातार कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा चिंता का विषय बन गया है। 24 घंटों में 4159 लोगों ने इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा दी। वहीं राहत की बात है कि 24 घंटे में2 लाख 95 हजार 85 लोगों ने कोरोना को हरा दिया और ठीक हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.