illegal-construction-in-hazrat-nizamuddin-aulia-dargah

हजरत निजामुद्दीन दरगाह पर चल रहा अवैध निर्माण कार्य, शिकायत दर्ज

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (New Delhi) में स्थित हजरत निजामुद्दीन दरगाह (Hazrat Nizamuddin Aulia Dargah) के परिसर में अवैध निर्माण की शिकायत की गई। ये शिकायत भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (Archaeological Survey of India) ने की है।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि केन्द्र संरक्षित निजामुद्दीन दरगाह परिसर में अवैध निर्माण का काम चल रहा है। ये जगह दरगाह से मुश्किल से 10 फीट की दूरी पर है। दरगाह के पास डबल स्टोरी बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन किया जा रहा है। एएसआई के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है। 

अंकित सक्सेना के परिवार को मदद न मिलने पर AAP ने जताया खेद, कहा होगी कार्रवाई

14 वीं सदी की दरगाह

दक्षिण दिल्ली स्थित इस ऐतिहासिक धरोहर परिसर में हजरत निजामुद्दीन औलिया की 14 वीं सदी की दरगाह है। इसके अलावा अन्य स्मारक और बावली भी हैं।

एएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केन्द्र संरक्षित परिसर में निर्माण कार्य पाए जाने के बाद हमने कुछ दिन पहले ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया है।

देश छोड़कर भाग रहा था मोंटी चड्ढा, IGI एयरपोर्ट से किया गया गिरफ्तार

नोटिस का जवाब न देने पर की शिकायत दर्ज 

नोटिस के बाद जब एएसआई को कोई जबाव नहीं मिला तो पुलिस में शिकायत दर्ज की गई। एएसआई ने अपनी शिकायत में पुलिस से दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है। इस बारे में पूछे जाने पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें शिकायत मिली है और हम मामले पर गौर करेंगे।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.