IMA written letter to PM Narendra Modi for pediatrician Kafeel Khan of BRD Medical College

गोरखपुर कांड : डॉ. कफील खान के लिए IMA ने लगाई PM मोदी से गुहार

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के बालरोग विशेषज्ञ कफील खान को निलंबित करने वाला आदेश वापस लेने की मांग की है। कफील खान गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 2017 में शिशुओं की मौत मामले के कथित आरोपी हैं। 

चिदंबरम की गिरफ्तारी की राह आसान बनाने वाले न्यायमूर्ति सुनील गौड़ हुए रिटायर

आईएमए ने कहा कि डा. खान और उनका परिवार उनके निलंबित होने के बाद से जीवन यापन के लिए संघर्ष कर रहा है। आईएमए ने साथ ही कफील के खिलाफ सभी लंबित कानूनी मामलों को वापस लेने की भी मांग की। साथ ही यह भी मांग की है कि बीआरडी ऑक्सीजन त्रासदी की केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच की जाए। आईएमए ने उस ‘‘तनाव और पीड़ा’’ की ओर प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान आकृष्ट कराया जिससे डा. खान और उनका परिवार गुजर रहा है। आईएमए ने निलंबित डॉक्टर को मुआवजा देने का भी आग्रह किया। 

हिंदू वादकार ने SC से कहा - राम मंदिर को ध्वस्त करके बनाई गई थी बाबरी मस्जिद

आईएमए ने कहा कि आक्सीजन आपूर्ति करने वाले वेंडर के बिल का भुगतान नहीं होने को लेकर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में राजकीय बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने से कई बच्चों की मौत हो गई थी। आईएमए ने अपने पत्र में यह भी लिखा है , ‘‘डा. खान ने उस घटना के दौरान बच्चों का जीवन बचाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।’’  

चिदंबरम के बाद राबर्ट वाड्रा की भी बढ़ सकती है मुश्किलें, कोर्ट ने दी 4 हफ्ते की मोहलत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.