Wednesday, Apr 14, 2021
-->
important meeting of amit shah on kashmir issue many top officials present

कश्मीर मुद्दे पर अमित शाह की अहम बैठक, NSA डोभाल सहित कई शीर्ष अधिकारी रहें मौजूद

  • Updated on 8/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोदी सरकार (Modi government) आर्टिकल 370 निरस्त करने के बाद कश्मीर (Jammu kashmir) में हालात खराब करने में जुटी देश की अंदरूनी और बाहरी ताकतों पर गहरी नजर रख रही है। इसी मद्दे नजर सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (NSA Ajit dovel), गृह सचिव राजीव गौबा समेत इंटैलीजैंस एजैंसियों के आला अधिकारियों के साथ गृह मंत्रालय में एक समीक्षा बैठक की।

PM मोदी की ट्रंप से बातचीत, बिना नाम लिए पाकिस्तान पर साधा निशाना

इसमें एक तरफ पाबंदियों के दौरान कश्मीरियों की सहूलियतों का खासा ख्याल रखने पर जोर दिया गया तो दूसरी तरफ  हिंसा भड़काने के मकसद से दी जा रही गलत खबरों और तरह-तरह कीअफवाहों को कठोरता से कुचलने का निर्देश दिया गया। सुरक्षा एजैंसियों से कहा गया है कि वे अफवाहों को रियल टाइम काऊंटर  करने  को  लेकर  पूरी  तरह चौकन्नी रहें।

अलायंस एयर के विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर आपात लैंड़िग, सभी यात्री सुरक्षित

इसके साथ ही कश्मीर में आम लोगों को जरूरी वस्तुओं की कमी न हो, इसके  लिए उनकी उपलब्धता की भी समीक्षा हुई। इस हाई लैवल मीटिंग में इंटैलीजैंस एजैंसियों के तमाम आला अधिकारियों ने कश्मीर से आ रही रिपोर्ट सांझा की। मीटिंग में मूल रूप से जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) में पाबंदियों में दी जा रही ढील के बाद की स्थिति पर चर्चा हुई। सोमवार से कश्मीर में कर्फ्यू से लेकर संचार व्यवस्था तक पर पाबंदियों में ढील दी गई है। स्कूल भी खोले गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.