Saturday, Jan 22, 2022
-->
important meeting of sonia gandhi with senior congress leaders today sohsnt

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं संग सोनिया गांधी की अहम बैठक शुरू, राहुल गांधी भी शामिल

  • Updated on 12/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) में अध्यक्ष पद को लेकर रस्साकसी अभी जारी है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ शनिवार यानी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक चल रही है जिसमें कई ऐसे नेता शामिल हैं जिन्होंने सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर पहले पत्र लिखा था।

Corona के 1 करोड़ केस होने पर राहुल का हमला- अनियोजित लॉकडाउन से करोड़ों जिंदगी हुईं बर्बाद

ये दिग्गज नेता रहेंगे शामिल
पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एके एंटनी, अंबिका सोनी, अशोक गहलोत, पी चिदंबरम, कमलनाथ और हरीश रावत की मौजूदगी में पत्र लिखने वाले नेताओं की सोनिया की मुलाकात हो रही है। सोनिया के आवास 10 जनपथ पर चल रही इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, शशि थरूर और कई अन्य नेता शामिल हैं। ये नेता पत्र लिखने वाले 23 नेताओं में शामिल थे।

रवींद्रनाथ टैगोर से ऊपर अमित शाह का फोटो लगाने पर हुई निंदा, विरोध होने पर हटाए गए पोस्टर

बैठक में कमलनाथ की अहम भूमिका
सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की मुलाकात की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यममंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका है। कमलनाथ ने कुछ दिनों पहले भी सोनिया से मुलाकात की थी। सूत्रों का यह भी कहना है कि इन नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सुलह की गुंजाइश बढ़ सकती है। इस बैठक से एक दिन पहले शुक्रवार को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के 99.99 फीसदी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व करें।

अमित शाह की मौजूदगी में TMC ही नहीं, दूसरे दलों के 10 MLA आज BJP में होंगे शामिल

विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा
उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के दौरान संगठन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। उल्लेखनीय है कि गत अगस्त महीने में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल समेत कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के लिए सक्रिय अध्यक्ष होने और व्यापक संगठनात्मक बदलाव करने की मांग की थी।

ममता बनर्जी ने बगावत करने वालों पर कहा- अच्छा है कि सड़े हुए तत्व अपने आप निकल रहे हैं

गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कार्रवाई की उठी थी मांग
संगठनात्मक बदलाव को लेकर लिखे गए इस पत्र को कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी नेतृत्व और खासकर गांधी परिवार को चुनौती दिए जाने के तौर पर लिया। कई नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।  बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ प्रदेशों के उप चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी, आजाद और सिब्बल ने पार्टी की कार्यशैली की खुलकर आलोचना की थी और इसमें व्यापक बदलाव की मांग की थी। इसके बाद वे फिर से कांग्रेस के कई नेताओं के निशाने पर आ गए।     

बंगाल में जारी सियासी उठापटक के बीच दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने कही ये बात
पार्टी की ओर से बैठक से पहले ही अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को लेकर सभी तरह के असंतोष को खारिज करते हुए स्पष्ट कर दिया गया है कि राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं। इसके साथ ही कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल ने कहा कि अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर पार्टी के अंदर कोई मदभेद नहीं है पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं और एक परिवार की तरह साथ खड़े हैं।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.