imran-khan-blames-opposition-for-pakistan-s-economic-downturn

इमरान खान ने पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली के लिए विपक्षी पार्टियों को दोष दिया

  • Updated on 5/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने इफ्तार के लिए इस्लामाबाद में एकत्रित हुई विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्हें देश की आर्थिक बदहाली एवं भारी विदेशी कर्ज के लिए जिम्मेदार ठहराया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज ने एकजुटता प्रर्दिशत करने के लिए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) (Pakistan Peoples Party) के प्रमुख बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto Zardari) से उनकी ओर से रविवार को दी गई इफ्तार पार्टी में मुलाकात की।

ट्रंप की ही पार्टी से उठी उनपर महाभियोग चलाने की मांग

यह पहली बार है जब मरियम का बिलावल के साथ आमना-सामना हुआ जिनकी दिवंगत मां बेनजीर भुट्टो (Benazir Bhutto)जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कड़ी प्रतिद्वंद्वी थी लेकिन बाद में दोनों ने सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ एक-दूसरे से हाथ मिला लिया था। इफ्तार-रात्रिभोज में आवामी नेशनलिस्ट पार्टी नेता असफंदियार वली, पशतूनख्वा मिलि आवामी पार्टी के प्रमुख महमूद खान अचकजई समेत विपक्ष के अन्य नेता शामिल हुए।  खान ने कहा, च्च्ये लोग (विपक्षी नेता) लोकतंत्र के बचाव के नाम पर एकत्रित हुए।

कंगाली की कगार पर पहुंचा पाकिस्तान, 30 रुपये हुई एक संतरे की कीमत

असल में वे देश के मौजूदा संकट के लिए जिम्मेदार हैं।’ खान ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने ऐसे कठिन समय में कार्यभार संभाला जब देश का कर्ज ऐतिहासिक रूप से अत्याधिक था। उन्होंने कहा कि राष्ट्र प्रगति के लिए आशान्वित है और वह साबित करेंगे कि पाकिस्तान क्षेत्र में शीर्ष पर रहेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.