Monday, Aug 08, 2022
-->
imtiaz-ali-birthday-some-special-information-related-to-his-life-that-will-make-you-wonder

bdy spl: इम्तिआज अली ने आखिर क्यों कहा था कि 'दिलीप कुमार को देख कांप उठती हैं एक्ट्रेसेस

  • Updated on 6/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'जब वी मेट' (jab we met) से लेकर 'जब हैरी मेट सेजल' (harry met sejal) तक न जाने कितनी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन करने वाले सुपर टैलेंटेड इम्तियाज अली (imtiaz ali) का 16 जून को जन्मदिन है। आपको बता दें 16 जून को इम्तियाज अली 46 साल के हो जाएंगे।

Image result for imtiaz ali

बॉलीवुड़ में अपनी फिल्मों से लौहा मनवाने वाले इम्तियाज बिहार के दरभंगा जिले के एक मुस्लिम परिवार से हैं। इम्तियाज की पढ़ाई लिखाई पटना और जमशेदपुर में हुई जिसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से थिएटर कोर्स किया और फिर मुंबई की तरफ रुख करके फिल्म मेकिंग में डिप्लोमा की पढ़ाई की।

Image result for imtiaz ali birthday

'याकूब मेमन' के किरदार से जीता दर्शकों का दिल 
बॉलीवुड में 'जब वी मेट' और 'रॉकस्टार' जैसी मूवी से अपनी धाक जमा चुके इम्तियाज अली ने डायरेक्शन से पहले एक्टर के तौर पर इम्तियाज ने अनुराग कश्यप की फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' में 'याकूब मेमन' का किरदार भी निभाया था। डायरेक्शन में अपने करियर की शुरुआत हिंदी सीरियल 'नैनान्द कुरुक्षेत्र' और 'इम्तेहान' के डायरेक्शन से की थी।

Image result for imtiaz ali affair

इम्तियाज अली की डायरेक्टर के तौर पर पहली फिल्म 'सोचा ना था' थी लेकिन अभय देओल और आयशा टाकिया स्टारर यह फिल्म बनाने में इम्तियाज अली को चार साल लगे थे परन्तु इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। हालांकि इसके बाद इम्तियाज ने एक से बढ़कर एक फिल्में दिं और वे दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब भी रहे।

Navodayatimes

इम्तियाज ने करीना कपूर और शाहिद कपूर के साथ फिल्म 'जब वी मेट' बनाई जो कि सुपर हिट रही। बाद में इसी फिल्म की तमिल में 'कंडेन कदलाई' के नाम से रीमेक फिल्म भी बनी।

Image result for imtiaz ali jab we met

किसकी अदाकारी के दिवाने हैं इम्तियाज
इम्तियाज अली एवरग्रीन एक्टर दिलीप कुमार के बहुत बड़े फैन हैं और इम्तियाज के मुताबिक 'दिलीप कुमार ऐसे एक्टर हैं जिनके द्वारा सिर्फ देखे जाने पर ही कोई भी एक्ट्रेस कांप सकती है'। 

Image result for imtiaz ali dilip kumar

अफेयर के चलते चर्चा में रहते हैं इम्तियाज 
इम्तियाज की शादी प्रीति‍ अली से हुई थी लेकिन 2012 में दोनों के बीच तलाक हो गया था। इम्तियाज की बेटी 'इदा अली' हैं। खबरों के मुताबिक इम्तियाज पाकिस्तानी एक्ट्रेस 'इमान अली' के साथ रिलेशनशिप में थे और 2014 में दोनों का ब्रेक अप हो गया था।

Related image

इसके बाद इम्तियाज पाकिस्तानी एक्ट्रेस इमान अली के साथ रिलेशनशिप में थे और 2014 में दोनों का ब्रेक अप हो गया। इसके बाद इमान वापस पाकितान चली गई थीं। इससे पहले इम्तियाज का अपनी पत्नी से तलाक हो गया था।

Image result for imtiaz ali sara tod
पिछले साल इम्तियाज मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन-6 की कंटेस्टेंट सारा टोड के साथ अपने अफेयर के कारण काफी चर्चा में रहे थे। बता दें कि सारा इम्तियाज से 14 साल छोटी हैं और एक बच्चे की मां भी हैं। कई बार दोनों की एक साथ तस्वीरें भी सामने आई थीं।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.