2019 में मोदी को जिताने के लिए कुछ इसतरह तैयारी कर रहे हैं समर्थक...

  • Updated on 1/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 2019 के आम चुनाव करीब आ रहे हैं और इसी के साथ सभी दलों की चुनावी तैयारियां जोरो पर हैं। राजनीतिक दलों के बीच चुनाव प्रचार तेज कर दिया गया है। 2014 की तरह इस बार भी पीएम मोदी के समर्थक उन्हें जिताने के लिए आगे आ गए हैं। ये वही लोग हैं जिन्होंने 2014 के चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी। और एक बार फिर इसमें सोशल मीडिया भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। लेकिन बता दें इन सबके बीच जो सबसे खास है वो है मोदी के समर्थकों को पार्टी से हटकर प्रचार। इस प्रचार का पार्टी से कोई लेना देना नहीं है बल्कि मोदी समर्थक अपने स्तर पर चला रहे हैं।

'मोदी वन्स मोर'

मुंबई के अनुराग दीक्षित जोकि एक मल्टीनेशनल कंपनी के सीएफओ हैं मोदी के बड़े समर्थक हैं और 2014 में भी मोदी के समर्थन में काम कर रहे थे। इस बार भी अनुराग एक कैंपेन के साथ आगे आए हैं। अनुराग 'मोदी वन्स मोर' के साथ आगे आए हैं और वीडिया लांच किया है। इस वीडियो को करोड़ों लोग देख चुके हैं और सोशल मीडिया पर शेयर किया जाने वाला अब तक का सबसे चर्चित वीडियो बन गया है। इसे कोलकता के सीए शिव मिश्रा, अंकिता सिंह और आनंद वाजपेयी ने गाने लिखे हैं। साथ ही इसपर बर होने वाला खर्चा भी इन लोगों ने खुद ही उठाया है। 2014 में 272 मिशन नाम से वीडियो खूब चला था जिसे पीएम मोदी से लेकर अमित शाह तक ने शेयर किया था। 

'मेरा पहला वोट मोदी'

वहीं एक और मोदी फैन जोकि पुणे के रहने वाले हैं ने 'मेरा पहला वोट मोदी' को नाम से लॉन्च किया है। पेशे से सीए अशुतोष मुगलीकर ने 31 दिसंबर 2018 में इस वीडियो को लॉन्च किया था। आशुतोष का कहना है कि इस वीडियो के जरिए नए वोटर को जोड़ने के लिए ये वीडियो बनाया गया है। साथ ही एक वेबसाइट भी बनाई है जिसमें लाखों की संख्या में लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है। 

इसतरह के कैपेंन भले ही पार्टी की तरफ से ना चलाएं जा रहे हों लेकिन पार्टी के कई शीर्ष नेता ऐसे वीडियोज को शेयर करते आ रहे हैं। इसमें बले ही पार्टी का सीझधे तौर से कोई हाथ ना हो लेकिन परोक्ष रुप से इसे पूरा समर्थन मिलता है। वहीं पार्टी के लोगों का मानना है जिसतरह का सपोर्ट मिल रहा है इससे पार्टी को फायदा ही होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.