Sunday, Nov 28, 2021
-->
in-aligarh-water-came-out-of-electric-poles-people-said-miracle-prsgnt

अलीगढ़ में बिजली वाले खंभे से निकला पानी तो लोगों ने कहा- चमत्कार, जानिए क्या है सच...

  • Updated on 5/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोशल मीडिया पर लोग अलीगढ़ के एक बिजली के खंभे से अचानक पानी निकलने को लेकर हैरान हैं। लोग इसे एक चमत्कार मान रहे हैं। इससे जुड़ी कई पोस्ट सोशल मीडिया पर देखी जा सकती हैं।

इन तस्वीरों के साथ लिखा है, 33000 वाट के बिजली के खंभे से एक साथ पानी और बिजली मिलते हैं, ये अलीगढ़ का चमत्कार है। लेकिन क्या सच में ऐसा संभव है? आईये आपको बताते हैं..

सूडान में महिलाओं का खतना करने के खिलाफ बना कानून, अब होगी तीन साल की सजा

लोगों ने कहा चमत्कार
लेकिन अलीगढ़ के लोग इस चमत्कार से डर रहे हैं। जाहिर है क्योंकि पानी और बिजली एक साथ एक ही लोहे के खंभे से मिल रहा है, जिससे करेंट आ सकता है। लोगों में डर का माहौल बना गया था।

महाभारत में ही नहीं बल्कि भारत के इन इलाकों में आज भी जीवित है बहु पति प्रथा

विभाग ने बताया सच
जब इसकी सूचना नगर निगम और बिजली विभाग को दी गई तो वहां पूरी टीम पहुंची और उन्होंने निरिक्षण किया। टीम ने पाया कि पानी की पुरानी पाईप का कनेक्शन इस खंभे से होकर गुजर रहा था जो अब फूट पड़ा है। बिजली के खंभे में भी कहीं पहले से कोई छेद था उसमें से अब पानी आने लगा है।

दुनिया का एक अनोखा हास्यास्पद युद्ध जिसमें अपनों ने ही अपनों को तोप से उड़ा दिया

जल्द होगा काम
इस बिजली के खंभे से 33000 वाट की लाइन गुजरती है। लोगों ने  तत्काल प्रशासन को इसकी सूचना दी। एक दिन बाद नगर निगम और बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने अनुमान लगाया कि बिजली के खंभे के नीचे से कोई पुरानी पानी की पाइप लाइन गुजर रही है जो लीक हो गई है।

वहीँ इस बारे में मौके पर पहुंचे अधिकारी ने बताया कि इस खंभे की बिजली बंद कर नीचे खुदाई की जाएगी, तभी पानी निकलने का सही कारण जान सकेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जल्द खुदाई कर काम किया जायेगा और डरने की जरूरत नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.