Friday, Jun 18, 2021
-->
in darbhanga nitish said  our government is committed to the development of mithila albsnt

दरभंगा में नीतीश ने कहा- मिथिला के विकास के लिये हमारी सरकार वचनबद्ध

  • Updated on 10/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिये नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने तूफान दौरा शुरु कर दिया है। हालांकि किसके सिर पर ताज लगेगा यह तो 10 नवंबर को ही पता चल पायेगा। बहरलाल सूबे के सीएम नीतीश कुमार जब दरभंगा में रैली करने पहुंचे तो उन्होंने स्वीकार किया कि मिथिला के विकास बिना बिहार के विकास की कल्पना संभव नहीं है। वे दरभंगा के  बेनीपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आज यह बात कही।

फ्री वैक्सीन पर हो रही किरकिरी के बीच वित्त मंत्री ने कहा- यह घोषणा बिल्कुल सही

नीतीश कुमार ने मिथिलावासियों को याद दिलाया कि एनडीए ने ही मैथिली भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल किया। वहीं उन्होंने कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स बनाने के लिये उनकी सरकार ने अथक प्रयास किये है। उन्होंने कहा कि 2005 में जब वे सरकार में आए थे तो बिहार बदनाम था।लेकिन सुशासन लागू करके उन्होंने देश भर में बिहार की एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहें। उन्होंने कहा कि फिर से उनकी सरकार बनीं तो युवाओं को रोजगार दिये जाएंगे।

बिहार चुनावः प्रचार करने गए विधायकों के समर्थकों पर हमला,14 घायल

नीतीश कुमार ने विपक्षी दल खासकरके राजद के 15 साल के कुशासन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बिहार फिर से लालटेन युग में नहीं जाना चाहता है। जहां शाम होते ही घर से बाहर निकलने में डर लगता था। राज्य में 90 के दशक में अपहरण किस कदर होता था-सबको मालूम है। मालूम हो कि बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण के लिये मतदान होने है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.