Wednesday, Oct 16, 2019
in rajasthan bsp 6 mla join congresss

राजस्थान में मायावती को लगा बड़ा झटका, सभी 6 विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

  • Updated on 9/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान में मायावती (mayawati) की बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सूबे में पार्टी के सभी 6 विधायक सत्ताधारी कांग्रेस में शामिल  हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले सभी विधायक कांग्रेस को अब तक बाहर से समर्थन दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारी पार्टी ने यह फैसला राज्य हित में लिया है। 


पीड़िता का न्यायालय में बयान दर्ज होने के बाद चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ी

बता दें कि बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए विधायको के नाम राजेन्द्र गुढा (उदयपुरवाटी), जोगेन्द्र सिंह अवाना (नदबई) वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह मीणा (करोली), संदीप यादव ( तिजारा) और बसपा विधायक दीपचंद्र खेरिया ने भी कांग्रेस की शपथ ली है। इन सब विधायको ने देर रात कांग्रेस की सदस्यता ली साथ ही सोमवार रात 10.30 बजे विधानसभा पहुंचे।

गुजरात सरकार ने ट्रैफिक नियमों का जुर्माना किया कम

गौरतलब हो कि इससे पहले राज्य में कांग्रेस सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं था। उसे पिछले विधानसभा चुनावों में राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 99 सीटे ही मिली थी, जिस कारण कांग्रेस की सरकार पर लगातार बहुमत खोने का डर बना रहता था लेकिन बसपा के 6 विधायको के शामिल होने के बाद से पार्टी ने अब राज्य विधानसभा में पूर्ण बहुमत हांसिल कर लिया है।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.