Thursday, Jun 30, 2022
-->
In support of the farmers, BJP will hold an indefinite strike at the CM residence from Wednesday

किसानों की मांगों के समर्थन में भाजपा करेगी बुधवार से सीएम आवास पर अनिश्चितकालीन धरना

  • Updated on 2/7/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की 12 सूत्रीय मांगों को दिल्ली सरकार भूल गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से किसानों के साथ है और उनकी मांग को पूरा कराने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर 9 फरवरी(बुधवार)से अनिश्चितकालीन धरना देगी।

डीडीए ने बढ़ाई 10 मार्च तक आवासीय स्कीम की तिथि, लोगों की कम दिलचस्पी रही

उन्होंने कहा कि जिन किसानों की मृत्यु हो जाती है, उनके उत्तराधिकारियों का नाम राजस्व विभाग के रिकार्ड में दर्ज नहीं किया जा रहा है।प्रेस वार्ता में बिधूड़ी ने मीडिया प्रमुख नवीन कुमार व प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष विनोद सहरावत एवं महामंत्री अनूप चौधरी के साथ संयुक्त रूप से कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा किसानों के साथ किए वादे हवा-हवाई हो गए हैं।

सुप्रीम आदेश: दो हफ्ते में सुपरटेक का ट्विन टावर ढहाने का काम शुरू करने के आदेश

बिधूड़ी ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के किसानों से वादा किया था कि सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी लेकिन यह वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए ट्यूबवैल लगाने की अनुमति और बिजली के कनेक्शन देने की मांगें भी पूरी नहीं की गई। साथ ही गांवों का लाल डोरा विस्तार, किसानों की अधिग्रहित होने वाली जमीन का मुआवजा बढ़ाने(10 करोड़ रुपये प्रति एकड़)और वैकल्पिक भूखंड योजना की मांग भी उन्होंने की। बिधूड़ी ने कहा कि चार साल से गांवों का विकास ठप है। किसानों की मांगें दिल्ली सरकार को बार-बार याद दिलाई गई हैं। उन्होंने कहा कि आप सरकार इस तरफ  कोई ध्यान नहीं दे रही। इसलिए उन्हें अब धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

comments

.
.
.
.
.