Saturday, Apr 20, 2019

एग्रीकल्चर के क्षेत्र में LP यूनिवर्सिटी की छात्रा को 1 करोड़ का पैकेज

  • Updated on 4/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में एग्रीकल्चर के क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी स्टुडेंट को 1 करोड़ रूपये का पैकेज मिला है। जी हां, कनाडा की कृषि क्षेत्र में काम करने वाली बेयर ग्रुप की कंपनी मॉन्सैंटो ने जालंधर की लवली प्रफेशनल यूनिवर्सिटी से एमएससी करने वाली छात्रा कविता फमन को 1 करोड़ रूपये का पैकेज ऑफर किया है।

AIIMS के इन पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें Apply

बता दें कि कविता फमन पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं। लवली फमन जालंधर की लवली प्रफेशनल यूनिवर्सिटी से ऐग्रिकल्चर (अग्रॉनमी) में एमएससी कर रही हैं। इसी दौरान कनाडा की कंपनी मॉन्सैंटो ने उन्हें करीब 2,00,000 कनाडाई डॉलर पर जॉब ऑफर किया है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 1 करोड़ 2 लाख होते हैं। कविता कनाडा में जॉब करेंगी ।

सेना में भर्ती होने का शानदार मौका, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

कनाडा की कंपनी मॉन्सैंटो ने कविता को प्रॉडक्शन मैनेजर के पोस्ट पर नियुक्त किया है, जहां वह प्रॉडक्शन मैनेजर के पद पर रहते हुए कंपनी के लिए निर्माण प्रक्रियाओं की प्लानिंग के साथ-साथ उसमें समन्वय का काम देखेंगी। कंपनी ने कविता को जॉब ऑफर परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया है। मॉन्सैंटो कंपनी के अधिकारियों ने कविता का इंटरव्यू लिया। कविता इस महीने से जॉब शुरू कर देंगी। 

सरकारी नौकरी: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग में निकली बंपर वैकेंसी, सैलरी 39,000

कविता ने जॉब ऑफर होने के बाद कहा कि यह एक सपने के सच होने जैसा है। इस क्षेत्र में कृषि जहां, विज्ञान तकनीक से होने वाले बदलावों को अपना रही है वहीं इस क्षेत्र में जैवप्रौद्योगिकी, डेटा साइंस के साथ-साथ नवीनतम टेक्नॉलजी को भी अपनाया जा रहा है। कविता ने कहा कि, 'मैं कंपनी जॉइन करने को लेकर उत्साहित हूं और अगले कुछ सालों में जितना सीख सकूं, सीखने की कोशिश करूंगी।'

सरकारी नौकरी: SBI में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी , ऐसे करें Apply

कविता का सलैक्शन होने के बाद यूनिवर्सिटी को भी इस बात का गर्व है कि उनकी स्टूडेंट को इतना अच्छा पैकेज मिला है। यूनिवर्सिटी के निदेशक अमन मित्तल ने कहा कि आजतक के इतिहास में कृषि शिक्षा क्षेत्र में कभी किसी छात्र को इतना रिकॉर्ड पैकेज नहीं मिला है। भारत में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी कंपनी ने यूनिवर्सिटी की पढ़ाई खत्म होने से पहले कृषि शिक्षा के क्षेत्र में किसी छात्र को 1 करोड़ के पैकेज पर जॉब ऑफर किया है। एलपीयू में कृषि विभाग के अध्यक्ष डॉ.रमेश कुमार ने कहा कि कविता की सफलता से कृषि शिक्षा को प्रोत्साहन मिलेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.