Friday, Sep 30, 2022
-->
in-the-memory-of-partition-victims-a-silent-march-in-central-park-union-ministers-attended

विभाजन पीड़ितों की स्मृति में सेंट्रल पार्क में निकली मौन यात्रा, केंद्रीय मंत्री हुए शामिल

  • Updated on 8/14/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर रविवार शाम को दिल्ली के सेंट्रल पार्क से एक मौन यात्रा निकाली गई, जिसमें सेंट्रल पार्क के चारों और परिभ्रमण किया। यात्रा प्रारंभ होने से पूर्व देश विभाजन के भुक्तभोगियों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा गया। यह यात्रा केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय व इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) की ओर से आयोजित की गई थी। जिसमें केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल व मीनाक्षी लेखी, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए।
नेशनल क्लब में रामलीला महासंघ ने मनाया अमृत महोत्सव पर्व

एनजीएमए में प्रदर्शनी भी हुई प्रारंभ
बता दें कि इस यात्रा के ठीक बाद नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न ऑर्ट (एनजीएमए) परिसर में एक प्रदर्शनी प्रारम्भ हुई, जो 31 अगस्त तक चलेगी। कला केंद्र के मीडिया नियंत्रक अनुराग पुनेठा के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले भारत के विभाजन को याद करने का उद्देश्य विश्व की उस भीषणतम त्रासदी से सबक लेना व नई पीढी को अवगत करवाना और देश को सचेत रखना है। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर देश ने हर वर्ष 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.