Tuesday, Jan 25, 2022
-->
in the second phase 1 lakh health workers will get corona virus vaccine rkdsnt

यूपी : दूसरे चरण में डेढ़ लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोरोना वायरस का टीका

  • Updated on 1/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण के शुक्रवार को आयोजित होने जा रहे दूसरे चरण में डेढ़ लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोविड-19 का टीका लगाने का दूसरा चरण शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रदेश में करीब 1500 बूथ बनाए गए हैं, जिन पर स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। 

मोदी सरकार के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर फैसला लेंगे किसान नेता, अगली बैठक 22 को

उन्होंने बताया कि बुधवार तक प्रदेश में कोरोना वायरस टीके की 911000 खुराक मिल चुकी हैं तथा इससे पहले 10 लाख 75 हजार वायल प्राप्त हुए थे। कुमार ने बताया कि प्रदेश में करीब नौ लाख स्वास्थ्य कर्मी हैं और उनकी दो खुराकों को ध्यान में रखते हुए हमारे पास पर्याप्त मात्रा में टीके की दवा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को टीकाकरण के बाद हर बृहस्पतिवार और शुक्रवार को टीके लगाए जाएंगे। 

वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देश, अन्य को कोर्ट से मिली ट्रांजिट अग्रिम जमानत

गौरतलब है कि गत 16 जनवरी को पूरे देश में कोविड-19 रोधी टीका लगाने का अभियान शुरू हुआ है। इसके पहले दिन उत्तर प्रदेश में 20000 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था। जिन लोगों को 16 जनवरी को टीका लगा था उन्हें इसकी दूसरी खुराक 28 दिन बाद दी जाएगी।

टीके की बर्बादी को रोकने के लिए गैर स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण की इजाजत दी जाए : IMA

गत 16 जनवरी को प्रदेश के अंबेडकर नगर, बदायूं, फिरोजाबाद, बहराइच और झांसी जिले के 11 चुनिंदा केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों  को‘कोवैक्सीन’लगाई गई थी बाकी 306 केंद्रों पर टीके के तौर पर ‘कोविशील्ड’ लगाई गई थी।

कृषि कानूनों पर गठित कमेटी के सदस्यों पर आरोप लगाए जाने से सुप्रीम कोर्ट खफा

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.