Friday, Feb 26, 2021
-->
in-the-year-2020-the-highest-traffic-in-moscow-and-3-cities-of-india-were-also-included-in-it-albsnt

साल 2020 में मास्को में सबसे ज्यादा ट्रैफिक तो भारत के 3 शहरें भी इसमें शामिल

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया भर में बढ़ती ट्रैफिक बहुत बड़ा चिंता का विषय बना हुआ है। खासकरके भारत में भी ट्रैफिक को लेकर कई खुलासे हुए है। जो बेहद चौंकाने वनाले है। साल 2020 में दुनिया भर के कई शहरों के ट्रैफिक पर सर्वे किया गया है। जिसमें भारत के 3 शहरों  के नाम भी शामिल है।

जानें बर्ड फ्लू ने भारत में कब दी दस्तक और सरकार की क्या है तैयारियां?

बता दें कि दुनिया के टॉप-10 शहरों में भारत के 3 शहरों के नाम शामिल होना बताता है कि आने वाले दिनों में इन शहरों को संजीदा होना होगा। रोड पर ट्रैफिक बढ़ना सरकार के लिये भी बड़ी चिंता है।  टॉमटॉम ट्रैफिक इंडेक्स ने कहा है कि साल 2020 में मास्को शहर ट्रैफिक को लेकर नंबर 1 पर रहा। टॉमटॉम ट्रैफिक  ने खुलासा किया है कि दुनिया भर के 57 देशों के 416 शहरों में यह अध्ययन किया है।   

इस्तेमाल किए गए कंडोम में फंस गया सांप, तड़पते दिखा तो वन विभाग ने ऐसे बचाया

मालूम हो कि मास्को के बाद ट्रैफिक मामले में मुंबई दूसरे स्थान पर है। हालांकि एक अलग सर्वेक्षण की बात करें तो 2018,2019 में मुंबई ट्रैफिक के मामले में चौथे स्थान पर हुआ करता था। वहीं बेंगलुरु और नई दिल्ली क्रमश: छठे और आठवें स्थान पर है। हालांकि पुणे 16 वें स्थान पर है। साल 2019 में ट्रैफिक को लेकर  बेंगलुरु सबसे ऊपर में था। जबकि मुंबई,  पुणे और दिल्ली क्रमशः चौथे, पांचवें और आठवें स्थान पर थे। यहां यह बता दें कि कोरोना काल में भले ही देश के अलग-अलग शहरों में सड़कें सूनी रही। लेकिन पिछले साल जून के बाद से इसमें बढ़ोतरी ही देखी गई।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.