Monday, Mar 01, 2021
-->
in-this-way-air-force-destroyed-the-base-of-jaish-these-photos-are-the-proof

#howsthejosh: वायुसेना ने ढेर किया अजहर का भाई इब्राहिम, कंधार कांड का था मास्टर माइंड

  • Updated on 2/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले का बदला भारतीय वायुसेना ने आज सुबह तड़के पीओके पर बड़ी कार्रवाई कर लिया है। जिसमें वायुसेना के हाथ सबसे बड़ी कामयाबी लगी। सेना ने मसूज अजहर के भाई इब्राहिम अजहर को भी ढ़ेर कर दिया है, जो कंधार कांड में शामिल था।

भारतीय वायुसेना ने PoK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है, जिसमें माना जा रहा है कि कम से कम 200 से 300 आंतकी मारे गए हैं। वायुसेना द्वारा सीमापार आतंकी कैंपों पर 1 हजार किलो के बम गिराए गए।

IAF की कार्रवाई के बाद कुमार विश्वास का PM इमरान पर तंज- कबूल हो लाल टमाटर की पहली खेप

इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य गुर्गों को निशाना बनाया गया, जिसमें मौलाना अम्मार और मौलाना तल्हा सैफ शामिल है। बता दें कि मौलाना अम्मार अफगानिस्तान और कश्मीर ऑपरेशन से जुड़ा था, वहीं मौलाना तल्हा सैफ तैयारी करने वाले विंग का प्रमुख होने के साथ-साथ आतंकी मसूद अजहर का भाई था।

IAF की बड़ी कार्रवाई के बाद PAK से युद्ध को तैयार भारत, हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना

सिर्फ यहीं नहीं भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य गुर्गों में शामिल मुफ्ती अजहर खान कश्मीरी और इब्राहिम अजहर को भी मार गिराया है। इब्राहिम अजहर आतंकी मसूद अजहर का बड़ा भाई था, साथ ही वह कंधार विमान अपहरण कांड में भी शामिल था।

खुफिया सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जिस जगह को तबह किया है उसकी सीढ़ियों पर अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल के झंडों की तस्वीर बनी हुई थी।

सूत्रों का कहना है कि भारतीय वायुसेना के मिराज विमान ने बालाकोट में स्थित आतंकियों के अम्युनिशन डंप यानी गौला-बारूद रखने की जगह को तबाह कर दिया है। यहां 200 से ज्यादा एके राइफल मौजूद थे। यहां असंख्य हैंड ग्रेनेड, विस्फोटक और डेटोनेटर मौजूद थे। 

भारत के Action से थरथर कांपा पाकिस्तान, विदेश मंत्री कुरेशी ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

सूत्रों का हालांकि यह भी कहना है कि खुफिया सूचना आधारित आतंकी हमलों की जवाबी कार्रवाई थी न कि युद्ध के लिए की गई सैन्य कार्रवाई। भारतीय वायुसेना द्वारा की गई इस कार्रवाई में बालाकोट में आत्मघाटी प्रशिक्षण केंद्र में स्थापित पूरे आतंकी कैंप को नष्ट कर दिया गया और लगभग 300 आतंकी मारे गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.