Monday, Jun 21, 2021
-->
income tax department in bihar recovered jewelery cash and land documents in raids sohsnt

बिहार: आयकर विभाग के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, करोड़ों की ज्वेलरी, नकदी और जमीन के दस्तावेज बरामद

  • Updated on 10/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की गहमागहमी के बीच आयकर विभाग (income tax department) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। विभाग की 30 से अधिक टीमों ने गुप्त सुचना के आधार पर राज्य के कई शहरों में छापेमारी की और करोड़ों रुपए की नकदी, ज्वेलरी, करोड़ों के जमीनी दस्तावेज जब्त किए।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में संदिग्ध कार बरामद, 3 बीजेपी नेताओं पर हमले में इस्तेमाल का शक

इन जगहों पर की गई छापेमारी
टीम ने राज्य के पटना, हिलसा, पूर्णिया, भागलपुर, कटिहार और गया में सरकारी काम करने वाले ठेकेदारों के यहां ये सर्च ऑप्रेशन किया, जिसमें उनके हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। ऐसी जानकारी मिली है कि टीम का सर्च ऑप्रेशन आज यानी शुक्रवार को भी जारी रहेगा।

फ्रांस के खिलाफ महाराष्ट्र की सड़कों पर उतरे लोग, संबित पात्रा ने CM उद्धव से पूछा-ये क्या हो रहा है

गणाधिपति कंस्ट्रक्शन एजेंसी से करोड़ों की रकम बरामद
मिली जानकारी के मुताबित आयकर विभाग की टीम ने पटना स्थित गणाधिपति कंस्ट्रक्शन एजेंसी के मालिक जर्नादन प्रसाद के पांच ठिकानों पर छापेमारी की जहां से टीम ने काफी नगदी बरामद की है। जिन जगहों पर छापेमारी की गई उनमें शामिल है फ्रेजर रोड, दीघा, कदमकुआं, हनुमान नगर स्थित कार्यालय जर्नादन प्रसाद का आवास व उनकी फैक्ट्री। यहां टीम को सिर्फ कोरोडों की नगदी मिली बल्कि करोड़ों के लेनदेन के कागजात भी बरामद किए गए हैं।

मुंगेर कांड: शिवसेना का BJP पर वार- आंखों पर चढ़ा सेक्युलर चश्मा, चुप क्यों हैं खोखले हिंदुत्ववादी?

नालंदा इंजीकॉन प्राईवेट लिमिटेड में भी हुई छापेमारी
इसके अलावा टीम ने नालंदा इंजीकॉन प्राईवेट लिमिटेड के पटना और हिलसा स्थित ठिकानों पर छापेमारी की साथ ही कंपनी के मालिक विवेकानंद कुमार के घर व कार्यालय की तलाशी ली गई। यहां भी टीम को कोरोड़ों की नकदी औक करोड़ों रुपए के लेनदेन के कागजात मिले इसके अलावा ज्वेलरी व जमीन के दस्तावेज भी मिले हैं, जिन्हें टीम ने जब्त कर लिया है। मालूम हो कि ये दोनों एजेंसी राज्य सरकार के विभिन्न विभागों की कई योजनाओं का काम करती हैं।

दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे PM मोदी, केशुभाई, कनोडिया बंधुओं को श्रद्धांजलि दी

आज भी जारी है आयकर विभाग की छापेमारी
सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सर्च टीम ने भागलपुर, पूर्णिया और कटिहार में भी अलग-अलग स्थानों पर दो सरकारी ठेकेदारों के यहां भी छापेमारी की। टीम को यहां सर्च ऑप्रेशन के दौरान करीब 50 लाख की नकदी व कुछ कागजात बरामद किए। इसके साथ ही टीम को इन ठिकानों पर ज्वेलरी, जमीन और बचत योजनाओं में निवेश के कागजात और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी प्राप्त हुए। मिली जानकारी के मुताबिक, टीम ने स्टोन चिप्स के आठ कारोबारियों के यहां अलग अलग स्थानों पर सर्वे की कार्रवाई की। प्राप्त जानकारी के अनुसार टीम का ये सर्च ऑप्रेशन आज यानी शुक्रवार को भी जारी रहेगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.