Wednesday, Oct 20, 2021
-->
income tax department inspect premises two news websites tax case bhushan angry rkdsnt

आयकर विभाग ने दो न्यूज वेबसाइट के परिसर का किया ‘निरीक्षण’, भूषण का सरकार पर हमला

  • Updated on 9/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आयकर विभाग ने शुक्रवार को यहां ऑनलाइन न्यूज पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’ और ‘न्यूजलॉन्ड्री’ के परिसरों में अलग-अलग ‘निरीक्षण अभियान’ चलाया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कर भुगतान संबंधी कुछ विवरण और समाचार संस्थानों द्वारा लेन-देन की रकम के सत्यापन के लिए यह कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने कहा कि कर अधिकारियों ने दोनों न्यूज पोर्टल के व्यावसायिक परिसरों में भी यह कार्रवाई की है। 

भाजपा ने भवानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ अपने प्रत्याशी का किया ऐलान

यूपी में हर पार्टी भाग रही है ब्राह्मणों के पीछे

धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत फरवरी में ‘न्यूजक्लिक’ और इसके संस्थापकों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की थी। धन शोधन का मामला दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी से सामने आया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान वल्र्डवाइड मीडिया होल्डिंग्स एलएलसी, अमेरिका से 9.59 करोड़ रुपये का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्राप्त किया।

चुनाव के मद्देनजर किसान संगठनों ने पंजाब और यूपी के लिए अपनी रणनीति का किया ऐलान

उधर, इस खबर को लेकर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है। वह लिखते हैं, 'मोदी-शाह के राज में रेड का इस्तेमाल स्वतंत्र मीडिया और एक्टिविस्ट को चुप करने के लिए हर एजेंसी के द्वारा हो रहा है।'

‘हिंदू आईटी सेल’ के विकास पांडे ने गबन मामले में पत्रकार राना अयूब पर केस दर्ज कराया


 

comments

.
.
.
.
.