Friday, May 07, 2021
-->
income-tax-department-raided-at-kachodi-shop

अलीगढ़: आयकर विभाग का कचौड़ी की दुकान पर छापा, कमाई जान उड़ जाऐंगे होश

  • Updated on 6/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अलीगढ़ से एक बड़ी ही अजीबो - गरीब खबर आयी है। यहां आयकर विभाग ने एक कचौड़ी वाले को नोटिस जारी किया है। विभाग के अनुसार मुकेश कचौड़ी वाले का सालाना टर्न ओवर 60 लाख से अधिक है, मगर इसके बाबजूद भी उसने जीएसटी (GST) में पंजीकरण नहीं करा रखा है। जबकि सालान 40 लाख के टर्नओवर वाले व्यापारी को जीएसटी में पंजीकरण कराना होता है। 

कांग्रेस नेताओं की Dictionary से सिर्फ अपशब्द ही क्यों निकलते हैं?

648hteg8

क्या है पूरा मामला

बता दें कि विभाग को शिकायत मिली थी कि मुकेश नाम के व्यापारी का कचौड़ी बेचकर अच्छा खासा व्यापार होता है। मगर उसके बाद भी वह जीएसटी में पंजीकृत नहीं है। इसके बाद स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो (state intelligence bureau) ने पड़ताल की। विभाग के 2 अधिकारियों 2 दिन मुकेश की दुकान के बाहर बैठे जिसके बाद उन्हें प्रथम दृश्यता 60 लाख के व्यापार होने की पुष्ठि की है। अधिकारियों का कहना है कि यह आंकलन और भी बढ़ कर डेढ़ करोड़ सालाना भी पहुंच सकता है। बता दें कि मुकेश 10-12 साल से समोसे-कचौड़ी की दुकान लगा रहा है।

PNB Scam: भारत के सामने झुका एंटीगुआ, जल्द ही जेल में दिखेगा मेहुल चोकसी

 Image result for कचौरी वाले की कमाई

आयकर विभाग का क्या कहना है
 
गौरतलब हो कि आयकर विभाग के अधिकारी अनूप माहेश्वरी का (Anup maheshwari) कहना है कि हमे शिकायत मिली थी कि शहर के कई बड़े व्यापारी अच्छा व्यापार होने के बाद भी जीएसटी में पजीकरण नहीं करा रहे हैं। जिसके बाद हमने मुकेश की दुकान पर छापा मारा था जहां हमने पाया कि उसके कारोबार जीएसटी की न्यून्तम सीमा से ज्यादा है। जिसके बाद हमने उसे नोटिस जारी किया है।

मुंबई के रहने वाले इस शख्स ने कम समय में ज्यादा कैचअप पीकर रचा इतिहास

कचौड़ी वाला

 मुकेश का क्या कहना है 

मुकेश का कहना है कि मुझे इस तरह के कानून की कोई जानकारी नहीं थी, मैं इस कारोबार को 12 साल से कर रहा हूं। हम बहुत ही साधारण से लोग हैं। एक आयकर विभाग के अधिकारी ने बताया कि मुकेश ने हमें बड़े आराम से अपनी सारी जानकारी दे दी थी। इसके अलावा एक पड़ोसी का यह भी कहा कि मुकेश पर गलत कार्रवाही की गई है। ये बेचारे तो सुबह 4 बजे से ही कचौरी बनाने में लग जाते हैं।        

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.