Wednesday, Dec 07, 2022
-->
income tax raid on both the hospitals of metro group

मेट्रो ग्रुप के दोनों अस्पतालों पर आयकर छापा

  • Updated on 7/27/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में आयकर विभाग टीम ने बुधवार सुबह नोएडा स्थित मेट्रो ग्रुप के दोनों अस्पतालों पर छापमारी की है। वही नोएडा के आलावा फरीदाबाद के भी मेट्रो अस्पताल पर आयकर विभाग की छापमारी जारी रही। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान काफी सारे दस्तावेजों की जांच की गई है। साथ ही काफी सारे दस्तावेज इनकम टैक्स ने अपने कब्जे में लिए हैं। 

बता दें कि नोएडा सहित एनसीआर में हार्ट के सबसे बड़े मेट्रो अस्पताल नोएडा के सेक्टर 11 और सेक्टर 12 में पर आयकर विभाग के एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी बुधवार की सुबह ही पहुंच गए। अस्पताल के प्रवेश द्वारों को बंद कर पुलिस का पहरा लगा दिया गया। लेकिन इस दौरान इस बात का भी ध्यान रखा गया कि अस्पताल में भर्ती या आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। अधिकारी देर शात तक कागजों की जांच पड़ताल करते रहे। कार्रवाई के बारे में अधिकारी कुछ भी कहने से बच है, उनका कहना है कि कार्रवाही पूरी होने पर जानकारी साझा की जाएगी।

ये इनपुट मिलने पर आयकर विभाग ने मारा छात्रा 
आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार मेट्रो अस्पताल पर अकाउंटेड कैश रिसीव, अन अकाउंटेड इन्वेस्टमेंट और अकाउंट बुक में मैनिपुलेशन के इनपुट मिलने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान काफी सारे दस्तावेजों की जांच की गई है और काफी सारे दस्तावेज आयकर विभाग ने अपने कब्जे में लिए हैं। नोएडा में आयकर विभाग की कार्रवाई पहली बार नहीं हुई है इससे पहले भी आयकर विभाग ने 2019 में न्यू अस्पताल समेत कई डॉक्टरों के यहां छापेमारी की कार्रवाई की थी.

डॉक्टर लाल के 20 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी
मिली जानकारी के मुताबिक मेट्रो हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर लाल के करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। डॉक्टर लाल के पूरे देश में करीब 20 से ज्यादा अस्पताल हैं। जहां पर आयकर विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह एक साथ छापा मारा है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर लाल के गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा समेत दिल्ली में काफी मेट्रो अस्पताल है। जहां पर एक साथ छापेमारी चल रही है। नोएडा में आईटी की नॉर्थ वेस्टर्न रीजन की टीम ने रेड मारी है।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.