Monday, Apr 12, 2021
-->
income-tax-raids-on-adhatiyas-farmers-movement-shops-will-remain-closed-punjab-rkdsnt

किसान आंदोलन के बीच आढ़तियों पर आयकर छापे, विरोध में बंद रहेंगी दुकानें 

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के आढ़तियों ने आयकर विभाग के छापों के खिलाफ मंगलवार से चार दिन के लिए अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला लिया है। उनका आरोप है कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन का समर्थन करने के कारण सरकार उन्हें डराने के लिए यह कार्रवाई कर रही है। आढ़तियों के फेडरेशन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में छह कमीशन एजेंटों के परिसरों पर आयकर के छापे पड़े हैं। 

आठवले बोले- प्रदर्शन की वजह से कृषि कानूनों को वापस लिया तो लोकतंत्र पड़ जाएगा खतरे में

फेडरेशन के अध्यक्ष विजय कालरा ने कहा, ‘‘आढ़तियों के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई के विरोध में हमने अपनी दुकानें चार दिन तक बंद रखने का फैसला लिया है।’’ कालरा उन छह कमीशन एजेंटों में से एक हैं जिनके परिसर पर आयकर ने छापा मारा है। इससे पहले आयकर विभाग ने पंजाब के 14 कमिशन एजेंटों को नोटिस भेजा था। 

ममता ने शाह पर किया पलटवार, बोलीं- सबूतों के साथ करेंगे झूठ का पर्दाफाश

कालरा ने कहा कि केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को साथ देने के कारण विभाग ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को केन्द्र पर आरोप लगाया कि वह आयकर विभाग के छापों से कमीशन एजेंटों को डराना चाहती है। 

मंत्रियों समेत अन्य के खिलाफ 61 केस वापस लेने के भाजपा सरकार के आदेश पर लगाई रोक

किसान ने किया सिंघू सीमा के पास आत्महत्या का प्रयास 
केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पंजाब के 65 वर्षीय एक किसान ने सोमवार को दिल्ली के सिंघू बॉर्डर के पास कथित रूप से किसी विषैले पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी का प्रयास किया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पंजाब के तरण तारण के रहने वाले निरंजन सिंह को रोहतक के पीजीआईएमएस में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जाती है। आत्महत्या की कोशिश से पहले किसान ने एक पत्र भी छोड़ा जिसका पुलिस सत्यापन कर रही है। 

 भूख हड़ताल पर बैठे किसान नेताओं ने समाधान के लिए गेंद मोदी सरकार के पाले में डाली

आत्महत्या के प्रयास की वजह के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, ‘‘हम उनका बयान दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं।’’ इससे पहले पिछले सप्ताह ही सिंघू सीमा के पास सिख उपदेशक संत राम सिंह ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसान करीब चार सप्ताह से सिंघू बॉर्डर समेत दिल्ली की अनेक सीमाओं पर डेरा डाले हैं।

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 


 

comments

.
.
.
.
.