Thursday, Aug 18, 2022
-->
increasing-effect-of-corona-infection-the-figure-of-400-active-patients-reached

कोरोना संक्रमण का बढ़ता प्रभाव, 400 पहुंचा सक्रिय मरीजों का आंकड़ा

  • Updated on 6/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में रविवार को 51 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। जिसके बाद जनपद गाजियाबाद में सक्रिय मरीजों की संख्या 400 तक पहुंच गई है। तीन मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जबकि 44 मरीजों ने कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए है। जिले में मार्च 2020 से अब तक 87523 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके है। हालांकि, इसमेें से 86649 मरीज स्वस्थ भी हो चुके है। 

बीते एक सप्ताह से प्रतिदिन 60 से 70 मरीज सामने आ रहे थे। रविवार को यह संख्या कम रही। लेकिन संक्रमण का प्रभाव अभी भी जारी है। रविवार को जारी कोविड रिपोर्ट में 51 नए मरीज मिले। संक्रमितों में 21 से 40 साल की आयु वाले सबसे अधिक 21 लोग संक्रमित हुए है। इसके अलावा 41 से 60 आयु के 14, 60 साल की आयु से अधिक वाले 9, शून्य से 12 साल की आयु वाले 5 व 13 से 20 साल की आयु वाले 2 सबसे कम मरीज मिले है। 

संक्रमित मिलने वाले मरीज इंदिरापुरम, साहिबाबाद, विजयनगर, खोड़ा से अधिक है। मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ ही अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 400 पहुंच गई है। वहीं, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि मरीज के संपर्कियों की जांच व उनके इलाकों में टेस्टिंग की जा रही है। इस माह संक्रमण का फैलाव अधिक है, लेकिन यह गंभीर नहीं है। 

जिस कारण संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है। अधिकांश मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में चल रहा है। जनपद में अधिकांश लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। संक्रमण का गंभीर नहीं होना यह भी एक कारण है। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना बेहद जरूरी है। 

फिर मिल रहे कोरोना संक्रमित बच्चे 
जिले में एक बार फिर बच्चे कोरोना की चपेट में आ रहे है। 20 मई से 15 जून तक शून्य से 12 साल तक के संक्रमित बच्चो की संख्या एक से दो थी। लेकिन, अब एक बार फिर से संक्रमित हो रहे है। 24 जून को ही शून्य से 12 साल तक एक साथ 8 बच्चे संक्रमित मिले थे। जानकारों का कहना है कि कोरोना के बीच स्कूल खुलना भी एक कारण है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.