ind-a-vs-wi-a-shubman-gill-created-history-broke-this-record-of-gambhir

IND A vs WI A: शुभमन गिल ने रचा इतिहास, तोड़ा गंभीर का ये रिकॉर्ड

  • Updated on 8/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के टैलेंटेड युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubgman Gill) फिर कमाल किया है। गिल वेस्टइंडीज ए (West Indies) के खिलाफ चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट (Test Match) मैच में दोहरा शतक (Double Century) लगाया। गिल के रिकॉर्ड दोहरे शतक और हनुमा विहारी की सेंचुरी की बदौलत भारत ए (India) ने इस मुकाबले में मजबूत स्थिति में है। भारत के 373 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ए ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 37 रन बना लिए है।

मोदी के बाद लद्दाख को धोनी का तोहफा, 15th August को फहरा सकते हैं तिरंगा

गिल ने तोड़ा गंभीर का रिकॉर्ड

गिल फर्स्ट क्लास क्रिकेट (First Class Cricket) में भारत की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। उन्होंने 19 साल 334 दिन की उम्र में दोहरा शतक जड़ा। इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर (Gautam Gmbhir) के नाम था जिन्होंने 2002 में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन की तरफ से दोहरा शतक लगाया था, उस समय वे 20 साल 124 दिन के थे।

Image result for shubman gill test match

अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, टी-20 लीग में जारी रखेंगे खेल

विहारी के साथ गिल ने की शानदार साझेदारी

आपको बता दें कि इससे पहले भारत ने तीसरे दिन सुबह 23/3 से आगे खेलना शुरू किया। नाइटवॉचमैन शाहबाज नदीम 13 रन बनाकर अकिम फ्रेजर के शिकार बने। 50 रनों पर चौथा विकेट गिरने के बाद गिल का साथ देने के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) क्रीज पर उतरे और इन्होंने मेजबान गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। इन्होंने पांचवें विकेट के लिए 315 रनों की साझेदारी की।

बजरंग पूनिया जल्द बनने जा रहे हैं फोगाट फैमिली के दामाद, संगीता से होगी शादी

गिल ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए पेश की दावेदारी

भारत ने जब 4 विकेट पर 365 रन बनाए थे तभी भारत ए ने पारी घोषित कर दी। गिल 248 गेंदों में 19 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 204 रन और हनुमा विहारी 221 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 118 रन बनाकर नाबाद रहे। गिल ने अब इस दोहरे शतक के जरिए भारतीय टेस्ट टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश की हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.