Wednesday, Oct 27, 2021
-->
ind-vs-eng-team-india-created-history-at-the-oval-defeated-england-rkdsnt

IND vs ENG: ओवल में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को दी मात 

  • Updated on 9/6/2021

नई दिल्लीे, टीम डिजिटल। टीम इंडिया ने ओवल में इतिहास रच दिया है। भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों से मात दे दी है। भारत के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन 368 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 210 रनों पर ढेर हो गई। इससे पहले टीम ने चाय तक आठ विकेट पर 193 रन बनाए थे। इंग्लैंड को जीत के लिए उस समय 175 रनों की जबकि भारत को दो विकेट की दरकार थी। चाय के समय क्रेग ओवरटन 5 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए। 

सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने वाले गेंदबाज बने बुमराह 
जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ यहां चल रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को यहां सबसे तेजी से 100 विकेट चटकाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने। बुमराह ने अपने 24वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने भारत की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव को पीछे छोड़ा जिन्होंने 1980 में अपने 25वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी।     बुमराह ने ओली पोप (02) को बोल्ड करके 100 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छुआ। 

बुमराह ने जनवरी 2018 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था और तभी से वह विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। इरफान पठान ने 28 टेस्ट जबकि मोहम्मद शमी ने 29 टेस्ट में 100 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छुआ था। भारत टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वालों की सूची में अब 22वें स्थान पर हैं। महान स्पिनर अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ शीर्ष पर हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.