Tuesday, Jan 25, 2022
-->
ind vs nz 2nd test: counterattack - new zealand''''s 6 wickets fell for 38 runs musrnt

IND VS NZ 2nd test: इंडियन बॉलर्स का पलटवार- 38 रन पर न्यूजीलैंड के 6 विकेट गिराए

  • Updated on 12/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी के दस विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए लेकिन उसके बाद टीम इंडिया के बॉलर्स ने पलटवार करते हुए महज 38 रनों के योग पर न्यूजीलैंड के छह विकेट गिरा दिये।

अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 221 रन से आगे खेलते हुए भारतीय टीम 325 रन पर आउट हो गई। ऐजाज ने सभी दस विकेट लेकर क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया। मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिये ।

 इसके पहले न्यूजीलैंड के स्पिनर ऐजाज पटेल से सुबह मिले दो झटकों से उबरते हुए भारत ने मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल के बीच 61 रन की नाबाद साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच तक छह विकेट पर 285 रन बना लिये।

अग्रवाल 306 गेंद में 146 और अक्षर 98 गेंद में 32 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों ने सातवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 61 रन बना लिये हैं । पटेल ने रिधिमान साहा (61 गेंद में 27 रन) और रविचंद्रन अश्विन (0) को पवेलियन भेजा। पटेल अभी तक 42 ओवर में 103 रन देकर छह विकेट ले चुके हैं।

सुबह 28 ओवरों में महज 64 रन बन सके। न्यूजीलैंड के लिये पटेल के अलावा किसी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली हालांकि सभीी ने किफायती गेंदबाजी की। सुबह पटेल ने साहा को परफेक्ट आर्मबॉल डाली जिसे बैकफुट पर खेलने के प्रयास में वह चूके और अपना विकेट गंवा बैठे।

अगली गेंद पर अश्विन बोल्ड हो गए लेकिन हास्यास्पद तरीके से उन्होंने रिव्यू ले लिया चूंकि उन्हें लगा कि विकेट के पीछे लपके जाने के लिये अपील की गई है। हकीकत का पता चलते ही वह नतीजे का इंतजार किये बिना ही पवेलियन की ओर लौट गए।भारत का यह रिव्यू बेकार चला गया।

दूसरे छोर पर अग्रवाल ने जबर्दस्त संयम का प्रदर्शन किया । वह कल के स्कोर में 26 रन ही जोड़ सके हैं लेकिन एक छोर संभालकर डटे हुए हैं । वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कई उपयोगी पारियां खेल चुके अक्षर ने काफी सहजता से बल्लेबाजी की ।  

comments

.
.
.
.
.