Wednesday, Nov 30, 2022
-->
ind vs nz live: match canceled due to rain, india won the series 1-0

IND vs NZ Live: बारिश के कारण रद हुआ मैच, भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

  • Updated on 11/22/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को वर्षाबाधित तीसरा टी20 मैच टाई होने के बाद भारत ने तीन मैचों की शृंखला 1-0 से जीत ली। भारत ने मोहम्मद सिराज (17/4) और अर्शदीप सिंह (37/4) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को पहली पारी में 160 रन पर ऑलआउट कर दिया।

इसके बाद हार्दिक पांड्या (30 नाबाद) के महत्वपूर्ण योगदान की मदद से टीम ने नौ ओवर में 75 रन बना लिये। बारिश के कारण इसके आगे खेल नहीं हो सका और डकवर्थ लुइस पद्धति के आधार पर मैच को टाई करार दिया गया।

वेलिंगटन में सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारत ने माउंट मौंगानुई में दूसरा टी20 65 रन से जीता था। सूर्यकुमार यादव को माउंट मौंगानुई में उनके विस्फोटक शतक के लिये प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया जबकि सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

इसके पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान टीम साउदी ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। साउदी ने टॉस के बाद कहा, 'हम बल्लेबाजी करेंगे।

पिच ऐसी दिख रही है जहां हम रन बना सकते हैं। हम मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन इस मैदान का इतिहास अच्छी बल्लेबाजी की स्थिति बताता है। उस रात को हमारी गेंदबाजी सर्वश्रेष्ठ नहीं थी, लेकिन इसका श्रेय सूर्यकुमार यादव (पिछले मैच में) को जाता है। मार्क चैपमैन टीम में आए हैं।'

Live Updates:

बारिश के कारण रद हुआ मैच, भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

बारिश नहीं रुकी तो DLS के तहत टाई हो जाएगा मैच

भारत का दो विकेट गिरा, किशन-पंत आउट

अर्शदीप- सिराज के आगे ढेर हुई न्यूजीलैंड, दिया 161 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड को चौथा झटका, कॉनवे 59 रन बनाकर हुए आउट

डेवोन कॉनवे की फिफ्टी के सहारे न्यूजीलैंड का स्कोर पहुंचा 100 के पार

पावरप्ले में न्यूजीलैंड ने गंवाए 2 विकेट, स्कोर 50 के पार

अर्शदीप ने दिलाई भारत को पहली सफलता, फिन एलन 3 रन बनाकर आउट

भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, 'हम वैसे भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। हमें जो चाहिए था वो मिल गया। मुझे लगता है कि पिच पूरे 40 ओवर तक वैसी ही रहेगी, लेकिन उस पर घास होने के कारण हमारे तेज गेंदबाजों को कुछ फायदा हो सकता है।

हम परिस्थितियों के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते। टीम में एक बदलाव है, वाशिंगटन सुंदर की जगह हर्षल पटेल आए हैं।'

भारत एकादश : ईशान किशन, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड एकादश : फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, माकर् चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन शादाब

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.