Tuesday, Nov 29, 2022
-->
ind-vs-sa-odi-series-team-india-announced-dhawan-replaced-rohit-as-captain

IND vs SA वनडे सीरीज : टीम इंडिया का ऐलान, रोहित की जगह धवन बने कप्तान

  • Updated on 10/2/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को कैप्टन बनाया गया है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी। इस सीरीज में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने वाले खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।  

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शिखर धवन को कप्तान, वहीं श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया गया है। श्रेयस फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा हैं। टीम में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की वापसी हुई है। ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम का हिस्सा नहीं बन पा रहे थे। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी जगह मिली है। 

टीम इंडिया- 
शिखर धवन (कैप्टन), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार दीपक चाहर।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.