Tuesday, Mar 31, 2020
ind vs west indies ind win the toss and elected to ball first

India vs West Indies: वेस्टइंडीज की तेज शुरुआत, लुइस 40 रन बनाकर हुए आउट

  • Updated on 12/6/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला अब थोड़ी देर में शुरु होने वाली है। पहले मैच में भारत ने टॉस जीत लिया है और पहले वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण किया है। मुकाबला हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इससे पहले भारत ने भी 6 टी-20 मैचों में वेस्टइंडीज को हरा चुका है।

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने मोंटी देसाई को बनाया बल्लेबाजी कोच

विंडीज इस सीरीज में विश्व में 10वीं रैंकिंग के साथ उतर रही है
इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन दोनों टीमों के खिलाडियों का अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए दावा मजबूत करेगा और साथ ही उन्हें आई.पी.एल. नीलामी में अच्छी कीमत भी दिला सकेगा। यह दिलचस्प है कि टी-20 की मौजूदा विश्व चैम्पियन टीम विंडीज इस सीरीज में विश्व में 10वीं रैंकिंग के साथ उतर रही है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि विश्व चैम्पियन बनाने के बाद कैरेबियाई क्रिकेट में कितनी गिरावट आई है।

कोहली बने फिर नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज, स्मिथ व रहाणे खिसके

भारत ने बंगलादेश को 2-1 से हराया
वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ खेलने से पहले अफगानिस्तान से टी-20 सीरीज 1-2 से गंवाई थी जबकि भारत ने बंगलादेश को 2-1 से हराया था। भारतीय टीम ने बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया था और इस सीरीज में विराट के लौटने से भारतीय टीम को बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी। विराट घरेलू टी-20 मैचों में बहुत कम खेलते नजर आते हैं। पिछले 12 महीनों में ऐसी सीरीज में उन्हें आमतौर पर विश्राम ही दिया जाता रहा है।

विंडीज ने 2018 में जब भारत का दौरा किया था तब उन्हें विश्राम दिया गया था लेकिन विश्व कप में एक वर्ष से भी कम समय रहते अब हर मैच का महत्व बढ़ गया है। यह युवा भारतीय टीम है और कई युवाओं के पास टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका रहेगा। इस सीरीज में फ्लॉप होने से अब उनकी टीम से छुट्टी हो सकती है।

सैमसन को धवन के चोटिल होने के बाद टीम में लिया
मनीष पांडेय, लोकेश राहुल, वाशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन घरेलू टी-20 टूर्नामैंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद सीरीज में उतर रहे हैं। सैमसन को ओपनर शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम में लिया गया है। जसप्रीत बुमराह, शिखर और हाॢदक पांड्या जैसे धुरंधर खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति ने युवा खिलाडिय़ों को अपना दावा पक्का करने का मौका दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.