Tuesday, Mar 31, 2020
ind vs wi 2nd odi india won the match with 107 runs

India vs West Indies 2nd ODI: भारत ने West indies को दी 107 रनों से मात, सीरीज 1-1 से बराबर

  • Updated on 12/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत ने वेस्टइंडीज (West Indies) के साथ विशाखापट्ट्नम में हो रही तीन मेचों की सीरीज के दूसरे मैच में 107 रनों से जीत दर्ज की है। इस तरह से भारत ने इन तीन मैचों की सीरीज (Series) में 1-1 की बराबरी कर ली है। बता दें कि इससे पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत ने जितनी शानदार बल्लेबाजी की उससे कहीं अधिक अच्छी गेंदबाजी भी देखने को मिली है। 
INDVWI 1st ODI: जडेजा के रन आउट से कोहली निराश, कही ये बात

रोहित ने बनाए 159 रन
भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाए, उन्होंने 159 रनों की पारी खेली वहीं उनके बाद के एल राहुल और ऋषभ पंथ की 53 रन की पारी ने भी 387 रनों के विशालकाय स्कोर खड़ा करने में भारतीय टीम का सहयोग किया। 
CAB के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन ने खेल पर भी गिराई गाज, रणजी मैच रद्द

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी
वेस्टइंडीज (West Indies) ने भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है। सीरीज का ये दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत (India) की तरफ से शुरुआत के एल राहुल और रोहित शर्मा ने की दोनों ने भारत को अच्छी साझेदारी के साथ आगे बढ़ाया। वेस्टइंडीज (West indies) के साथ खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 387 रन बनाए हैं। फिल्हाल वेस्टइंडीज को तीसरा झटका लग चुका है।  

387 रनों का दिया लक्ष्य
भारत की तरफ से 387 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा गया था। बता दें वेस्टइंडीज को लगा दूसरा झटका, शिमरोन हेटमेयर हुए 4 रन बनाकर आउट। इसके जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 61 रन  के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया है। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन 159 रन रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने बनाए हैं। इसके अलावा के एल राहुल (K L Rahul) ने भी भारत की तरफ से 102 रनों की पारी खेली है। श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी भी खेली है। 


भारतीय टीम में शिवम दुबे की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है।

केएल राहुल और रोहित शर्मा के बीच हुई 50 रन की साझेदारी 

 

 

comments

.
.
.
.
.