Friday, Jan 24, 2020
ind vs wi india won the match due to the strong batting of virat rahul

IND vs WI: विराट-राहुल की दमदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने जीता मैच

  • Updated on 12/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विराट कोहली (virat kohli) की कप्तानी पारी और के एल राहुल (K.L Rahul) के अर्धशतक से भारत ने पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ रिकार्ड लक्ष्य हासिल करके 6 विकेट की जीत से 3 मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की।

कोहली बने फिर नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज, स्मिथ व रहाणे खिसके

राहुल ने शुरू से ही रन बनाने का उठाया बीड़ा
भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य था और उसने सपाट पिच पर 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 209 रन बनाकर जीत दर्ज की। कोहली ने 50 गेंदों पर 6 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन बनाए जो इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने राहुल (40 गेंदों पर 62 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रन की सांझेदारी की। बड़े लक्ष्य के सामने भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल ने शुरू से ही रन बनाने का बीड़ा उठाया।

37 गेंदों पर राहुल ने किया अपना 7वां अर्धशतक पूरा
कोहली ने हमेशा की तरह मौके की नजाकत को परखा और पारी संवारने का जिम्मा अच्छी तरह से निभाया। अपनी पारी के दौरान टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में 1000 रन पूरे करने वाले राहुल ने 37 गेंदों पर अपना 7वां अर्धशतक पूरा किया। भारत की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है। भारत ने 2009 में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ 207 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था और इस बार उसने 208 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

इविन लुइस ने 17 गेंदों पर खेली 40 रन की तूफानी पारी
भारत की टी-20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह लगातार 7वीं जीत है। इस से पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने सपाट पिच पर शुरू से आक्रामक तेवर अपनाए रखे। इविन लुइस ने 17 गेंदों पर 40 रन की तूफानी पारी खेली। ब्रेंडन किंग ने 31 रन का योगदान दिया जबकि हेत्माएर (56 रन) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (37 रन) भी पूरे रंग में दिखे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.