ind vs wi virat rahane hit a half century in the second innings team indias lead by 260 runs

IND vs WI: दूसरी पारी में विराट-रहाणे ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया की 260 रनों की बढ़त

  • Updated on 8/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वेस्टइंडीज (West Indies) और टीम इंडिया (India) के बीच एंटिगा (Antigua) के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट (Test Series) मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया की पहली पारी के 297 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 222 रन पर ऑल आउट हो गई। वहीं, दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए लिए हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) (51) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) (53) रन बनाकर खेल रहे हैं। 

INX मीडिया केस: ED ने कहा चिदंबरम के यात्रा खर्चों का फर्जी कंपनी ने किया भुगतान

टीम इंडिया की 260 रनों की बढ़त

टीम इंडिया ने इस मैच में कुल 260 रनों की बढ़त बना ली है। विराट ने अपने टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 105 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) (5/43) के पांच विकेट और वेस्टइंडीज की लचर बल्लेबाजी से भारत ने यहां तीसरे दिन पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दबदबा बना लिया। भारत के पहली पारी के 297 रन के जवाब में मेजबान टीम तीसरे दिन 222 रन पर सिमट गई। 

बारिश और बाढ़ से बढ़ सकती है प्याज की कीमत, फसल खराब होने की है आशंका

विराट ने लगाया टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक 

तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलने उतरी। कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) (39) को शमी ने विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। उसके बाद जडेजा ने कमिंस को बोल्ड कर विंडीज की पारी को समेट दिया। कमिंस ने 45 गेंदें खेली लेकिन खाता नहीं खोल सके लेकिन नौवें विकेट पर होल्डर के साथ 41 रन जरूर जोड़े। इशांत के पांच विकेट के अलावा शमी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट बुमराह को मिला। 

कृष्ण जन्माष्टमी: मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण ने लिया जन्म, मंदिरों में लगे जयकारे

रहाणे-जडेजा ने संभाली थी पहली पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (81) और रविन्द्र जडेजा (58) की मदद से 297 रन बनाए। भारतीय टीम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विंडीज की तरफ से रोस्टन चेस (48), शिमरोन हेटमायर (35), शाई होप (24) और जेसन होल्डर (39) रन का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान) क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप, डेरेन ब्रावो, शामार ब्रूक्स, रोस्टन चेस, शेनोन गैब्रियल, शिमरोन हेटमेयर, केमार रोच, मिगेल कमिंस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.