Wednesday, Jan 19, 2022
-->
Independence Day 2020 Guidelines released in UP online programs prshnt

स्वतंत्रता दिवस 2020: यूपी में गाइडलाइंस जारी, इन नियमों के तहत कार्यक्रमों का होगा आयोजन

  • Updated on 8/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस के बीच कल स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में गाइडलाइन जारी की गई है। स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक 15 अगस्त को सुबह 9:00 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और राष्ट्रगान होगा।

भारत-पाकिस्तान साथ हुए थे आजाद लेकिन फिर 14 अगस्त को क्यों मनाता है PAK आजादी, जानें वजह...

मानव श्रृंखला ना बनाने के निर्देश
मुख्य सचिव आर के तिवारी ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मानव श्रृंखला ना बनाई जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना रखा जाए। शिक्षण संस्थानों में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन हो।

गाइडलाइंस के मुताबिक छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास बताया जाएगा। वहीं देश के लिए शहीद हुए देश भक्तों के बारे में ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से बताया जाएगा और किसी तरह की सभा आयोजित ना किया जाए इसका ध्यान रखा जाए।

गृह मंत्रालय ने की वीरता पुरस्कारों की सूची जारी, J&K पुलिस ने मार ली बाजी

ऑनलाइन कार्यक्रमों में कोरोना वॉरियर्स को आमंत्रण
प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर आरके तिवारी ने कहा है कि कोरोना वॉरियर्स जैसे डॉक्टर, स्वास्थ्य और सफाई कर्मियों को ऑनलाइन कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाए। इसके अलावा कोरोना से संक्रमित ठीक हुए लोगों को भी ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम से जोड़ा जाए। इसके अलावा प्रधानमंत्री द्वारा भारत को आत्मनिर्भर बनाने के संदेश का आम जनता में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज के बारे में लोगों को ऑनलाइन माध्यम से बताया जाएगा जाए। वहीं तहसील, ब्लॉक और जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम को कोरोना वायरस गाइडलाइंस का पालन करते हुए आयोजित किया जाए और गाइडलाइंस को फॉलो करने के लिए लोगों से अपील की जाए। 

comments

.
.
.
.
.