Friday, Jan 28, 2022
-->
independence day 2020 tight security in red fort and delhi kmbsnt

Independence Day 2020: लाल किले पर 4 हजार सुरक्षाकर्मी, दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

  • Updated on 8/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक ओर जहां दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। स्टेट बॉर्डर पर पुलिस तैनात है और वाहनों की चैकिंग की जा रही है। वहीं दूसरी ओर कल यानी 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए भी अभेद्य सुरक्षा जाल बनाया गया है। लाल किले के चारों ओर एक सिक्योरिटी रिंग बनाया गया है। इस रिंग में जाबाज एनएसजी स्नाइपर, काइट कैचर्स और एलीट स्वात की टीम तैनात की गई है। 

15 अगस्त को देश अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मानाने जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर ध्वजारोहण करेंगे। हालांकि कोरोना के कारण इस साल के स्वतंत्रता दिवस समारोह में वो रंग देखने को न मिलें जो हर साल मिला करते हैं। इस बार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मानाय जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस 2020: लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने को सिख फॉर जस्टिस ने घोषित किया इनाम

4 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात
वहीं लाल किले पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 300 कैमरे लगाए गए हैं। वहीं 4 हजार सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। लाल किले के पास स्थित पुरानी दिल्ली और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। यहां स्टेशन के साथ-साथ ट्रैक पर भी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। कल यानी 15 अगस्त को लाल किले के पास सुबह 6.45-8.45 तक रेलवे ट्रैक पर भी आवाजाही बंद रहेगी।  

ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। सुरक्षा के मद्देनजर चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानाडे रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, लोहिया रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी प्लाईओवर आउटर रिंग रोड 15 अगस्त सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद रहेगी। 

स्वतंत्रता दिवस समारोह में दिखेगा कोरोना का असर, इस साल जारी नहीं होंगे ओपन पास

14 अगस्त से इन वाहनों की  एंट्री पर रोक
पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, सुभाष रोड, जवाहरलाल नेहरू रोड, रिंग रोड, ISBT ब्रिज वाले रास्तों के स्थान पर अन्य मार्गों का इस्तेमाल करने का अनुरोध किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से 14 अगस्त की रात 11 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक दिल्ली के किसी भी बॉर्डर से भारी कमर्शियल वाहन की आवाजाही पर रोक लगी रहेगी। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.