Tuesday, Apr 13, 2021
-->
india-and-israel-will-fight-together-with-corona-crisis-results-of-testing-prshnt

कोरोना संकट से साथ मिलकर लड़ेंगे भारत और इजरायल, 30 सेकंड में आएंगे टेस्टिंग के नतीजे

  • Updated on 7/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनियाभर में कोरोना वायरस संकट के बीच टेस्टिंग एक बड़ी चुनौती बन गई है। भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार का जोर टेस्टिंग को बढ़ाने पर है। जिसके लिए देश में 30 सेकंड में परिणाम देने वाले रैपिड टेस्टिंग किट पर काम जारी है और इसमें इसराइल की भी एक टीम सहयोग दे रही है। इसराइल की टीम इसी मकसद से अब भारत आ रही है, जिसकी जानकारी इसराइली दूतावास ने गुरुवार को दी है।

इसराइली दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में इजरायल के विदेश रक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालय के नेतृत्व में भारत इजरायल एंटी कोविड-19 को-ऑपरेशन ऑपरेशन चलाया जाएगा। इसके लिए इजरायली रक्षा मंत्रालय का उच्च श्रेणी का अनुसंधान और विकास दल स्पेशल फ्लाइट के जरिए दिल्ली पहुंचेंगे।

अंडे बेच रहे लड़के का ठेला पलटने का वीडियो वायरल, निशाने पर भाजपा सरकार

कोरोना संकट के बीच सामान्य जनजीवन को पटरी पर लाने की कोशिश
इजराइल से आने वाली यह टीम भारत के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजयराघवन और डीआरडीओ के साथ रेपिड टेस्टिंग किट विकसित करने पर काम करेंगे। जानकारी के मुताबिक भारत के विकास और उत्पादन क्षमताओं के साथ इजराइली टेक्नोलॉजी की साझेदारी से कोरोना संकट के बीच सामान्य जनजीवन को पटरी पर लाने में मदद मिल सकती है। वह दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आखिरकार प्लेन से मैकेनिकल वेंटीलेटर्स की डिलीवरी होगी, जिसकी अनुमति इजरायल की सरकार ने भारत को दे दी है।

कोरोना संकट में भी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की बल्ले-बल्ले

दोनों देशों के बीच आपसी तालमेल
इजराइली दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत और इजरायल के प्रधानमंत्रियों ने दूसरे के यहां ऐतिहासिक दौरे किए हैं और कोरोना का प्रकोप शुरू होने के बाद अब तक प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच तीन बार टेलिफोनिक बातचीत हो चुकी है जिसमें आपसी तालमेल पर सहमति बनी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.