Monday, Dec 06, 2021
-->
india-china-clash-59-chinese-apps-tik-tok-bytedance-headquater-sobhnt

भारत में बैन के बाद Tik tok ने बनाया चीन से निकलने का प्लान, हटाएगी अपना headquarter

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत-चीन सीमा विवाद बढ़ने से भारत ने सुरक्षा को देखते हुए कई चायनीज कंपनियों को प्रतिबंधित कर दिया है। चीन की इन प्रतिबंधित कंपनियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें टिक-टॉक की पेरेंट कंपनी ByteDance उन बड़ी कंपनियों में से एक है। जिसे इस प्रतिबंध का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। अब इन नुकसान से बचने के लिए यह चीनी कंपनी अपना हैडक्वार्टर चीन से बाहर किसी दूसरे देश में बनान की सोच रही है। इसके अलावा इस कंपनी की अपने पुर्नरगठन की पूर्ण योजना है।  

मुंबई: धारावी में कम हुआ कोरोना संक्रमण, WHO ने की तारीफ

भारत में है बहुत संभावनाएं
बता दें चीन की इस कंपनी को भारत में अपनी ग्रोथ में बहुत संभावनाएं दिखती है। दरअसल इस कंपनी के दुनियाभर में कुल डाउनलोड में से 30 फीसद भारत में है। हाल में कंपनी ने खुद को विस्तार देने के लिए भारत में कई सीनियर लेवल पर भर्तियां भी की थी। बता दें भारत में इस कंपनी के 60 करोड़ डाउनलोड हैं।  

कोरोना संक्रमण : डेरा ब्यास के सभी सत्संग पूरे साल के लिए हुए रद्द

हुआ 6 बिलियन डॉलर का नुकसान
बताया जा रहा है कि भारत में चीनी ऐप्स पर बैन लगाने से केवल अकेले टिक-टॉक को ही भारत से 45000 करोड़ के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। बता दें भारत में टिक-टॉक और हेलो की परेंट कंपनी बाइटडांस है। चीनी अखबार ने भी माना है  कि इस बैन से अकेले टिक-टॉक को 6 बिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है।   

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.