Saturday, Apr 17, 2021
-->
India china clash America india china tension LAC china pakistan  SOBHNT

भारत के खिलाफ चीन के रवैये पर फिर भड़का अमेरिका, बोला- यह चीन की पार्टी का असली चेहरा

  • Updated on 7/2/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत और चीन के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच अमेरिका ने एक बार फिर से चीन को धमकाया है। अमेरिका की तरफ से प्रेस सचिव केली मैक्नेनी ने कहा है कि चीन इलाके में भारत सहित दूसरे देशों के प्रति आक्रामक रवैया अपना रहा है। यही चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी का असली चेहरा है। इसके अलावा प्रेस सचिव ने यह भी कहा है कि अमेरिका भारत और चीन सेना के बीच एलएसी पर कड़ी नजर रख रहा है। वह चाहता है कि इसका समाधान शांतिपूर्ण तरीके से हो।

कोरोना संकट के बीच आज से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा गोवा, ये हैं शर्तें

कम्यूनिस्ट पार्टी का है असली चेहरा
बता दें प्रेस सचिव ने कहा है कि चीन की इन हरकतों पर पर राष्ट्रपति ट्रंप भी नजर बनाए हुए हैं।  उनसे भारत-चीन सीमा विवाद पर जब सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि इस पूरे मामले पर हम नजर बनाए हुए हैं। वह कहती है कि भारत चीन सीमा पर चीन का जो रूख है वह उसका बड़े स्तर पर अपनाए गए आक्रामक रूख का हिस्सा है। यही चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी का असली चेहरा है। 

कोरोना संकट के बीच आज से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा गोवा, ये हैं शर्तें

20 भारतीय जवान शहीद
गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना (Indian Army) के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया। इस झड़प में चीन के सैनिक भी हताहत हुए लेकिन पड़ोसी देश ने अभी तक उनकी संख्या नहीं बताई है। चीन का आरोप है कि भारत लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल को लांघने की कोशिश कर रहा है, जिसके कारण ये विवाद हुआ है। हालांकि भारतीय सेना किसी भी प्रकार तय नियमों का उल्लंघन नहीं किया है।
 


 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.