Wednesday, Feb 01, 2023
-->
india great athlete milkha singh passed away kmbsnt

देश के महान एथलीट मिल्खा सिंह का निधन, 5 दिन पहले ही हुई थी पत्नी की मृत्यु

  • Updated on 6/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के महान एथलीट मिल्खा सिंह जोकि फ्लाइंग सिख के नाम से भी मशहूर थे। उनका शुक्रवार रात निधन हो गया। वह 33 दिन से कोरोना से पीड़ित थे। पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती मिल्खा सिंह रात 11:24 पर कोरोना से जंग हार गए। 17 मई को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

5 दिन पहले ही उन्होंने अपनी पत्नी को खोया था। उनकी पत्नी की मृत्यु भी कोरोना के कारण ही हुई थी। हालांकि कुछ दिन पहले ही मिल्खा सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव भी आ गई थी, जिससे यह माना जा रहा था कि मिल्खा सिंह स्वस्थ हो गए हैं। इसी दौरान उनकी पत्नी निर्मल कौर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई।

दंगा मामले में हाई कोर्ट के फैसले ने आतंकवाद विरोधी कानून को ‘‘उलट’’ दिया : दिल्ली पुलिस 

13 जून को हुई थी पत्नी निर्मल कौर की मृत्यु
13 जून को स्थिति बिगड़ने पर उनकी पत्नी निर्मल कौर मौत हो गई। मिल्खा सिंह पीजीआई में भर्ती होने की वजह से पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। पत्नी के देहांत के बाद मिल्खा सिंह की तबीयत 13 जून को एक बार फिर बिगड़ गई थी। ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें पीजीआई के कोविड अस्पताल में लाया गया। इसके बाद यही उनका इलाज चल रहा था।

CBI देशमुख के खिलाफ FIR के जरिए रश्मि शुक्ला मामले में दखल दे रही : महाराष्ट्र सरकार

पीएम मोदी समेत तमाम बड़ी हस्तियों ने जताया शोक
मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़ी खेल फिल्म हस्तियों तथा राजनेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और लिखा 'मिल्खा सिंह के निधन से हमने एक ऐसे महान खिलाड़ी को खो दिया जिसने असंख्य भारतीयों के दिलों पर राज किया और अपनी खास जगह बनाई। उनका प्रेरक व्यक्तित्व लाखों लोगों को प्रेरणा देता है। उनके निधन से शोक और पीड़ा की अनुभूति हो रही है'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.