Monday, Mar 25, 2019

पाकिस्तान से आयातित सामान पर सीमा शुल्क बढ़ाकर 200 फीसदी किया

  • Updated on 2/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया। सरकार इससे पहले पाकिस्तान  को दिये गये ‘सबसे तरजीही देश’ का दर्जा वापस ले चुकी है।

पुलवामा हमले पर सर्वदलीय प्रस्ताव को लेकर खुश नहीं हैं उमर अब्दुल्ला

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पुलवामा की घटना के बाद भारत ने पाकिस्तान से व्यापार के लिहाज से सबसे तरजीही देश का दर्जा वापस ले लिया है। इसके बाद पाकिस्तान से भारत में आयात किए जाने वाले सभी तरह के सामान पर सीमाशुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया गया है।’’

सेना का समर्थन करने को एकजुट हुए सभी सियासी दल, पीएम मोदी की कमी खली

 पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सरकार ने शुक्रवार को पाकिस्तान से व्यापार के लिहाज से सबसे तरजीही देश का दर्जा वापस ले लिया था। सीमाशुल्क में बढ़ोत्तरी से पाकिस्तान से भारत को किया जाने वाले निर्यात पर काफी बुरा असर पड़ेगा। 

वंदे भारत एक्सप्रेस पहले दिन ही खराब, पीयूष गोयल फिर निशाने पर

वर्ष 2017-18 में पाकिस्तान से भारत को 3,482.3 करोड़ रुपये यानी 48.85 करोड़ डॉलर का निर्यात किया गया था। पाकिस्तान प्रमुख तौर पर भारत को ताजे फल, सीमेंट, बड़े पैमाने पर खनिज एवं अयस्क और तैयार चमड़ा निर्यात करता है।

गुजरात में भाजपा नेता बोले- आगामी चुनाव को रोक दो और पाकिस्तान को ठोक दो

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.