भारत अमेरिका के महत्वपूर्ण सामरिक साझेदारों में से एक : मार्क वार्नर

  • Updated on 1/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका के एक शीर्ष सीनेटर ने कहा है कि भारत अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण सामरिक साझेदारों में से एक है। डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर मार्क वार्नर और रिपल्बिकन पार्टी के सीनेटर जॉन कॉर्निन ने अमेरिका में भारत के नए राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला से यहां मुलाकात की।

बीमार व्यक्ति से भेंट का इस्तेमाल तुच्छ राजनीति का शिकार बनाने के लिए मत करिए: पर्रिकर

मुलाकात के अगले दिन मंगलवार को कॉर्निन ने बयान जारी किया, "भारत अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण सामरिक साझेदारों में से एक है।" उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि सीनेटर वार्नर और मैंने राजदूत से मुलाकात की और हमने ऐसे विषयों पर चर्चा की जिन पर दोनों देश मिलकर काम कर सकते हैं। इनमें व्यापार और वैश्विक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर आपसी हितों की ओर आगे बढ़ना शामिल है।

हमीरपुर अवैध खनन मामले में IAS बी. चंद्रकला से पूछताछ जारी

मुलाकात के दौरान सीनेटरों ने इस विषय पर भी चर्चा की कि कैसे दोनों देशों के बीच साझेदारी को और मजबूत किया जाए।
वर्जीनिया से सीनेटर वार्नर ने कहा, "मैं राजदूत श्रृंगला से मुलाकात के अवसर की सराहना करता हूं। इस मुलाकात में हमारे राष्ट्रों को प्रभावित करने वाले मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। यह मुलाकात इसलिये भी खास है क्योंकि वर्जीनिया भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्यों में से एक है।" 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.