Friday, Apr 03, 2020
india is ready to make memorable day to welcome trump

'नमस्ते ट्रंप' को यादगार बनाने के लिए भारत तैयार, राम माधव ने कही ये बात

  • Updated on 2/19/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव (Ram Madhav) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कहा कि अहमदाबाद में 'नम्सते ट्रंप' एक बड़ा कार्यक्रम होगा। लोगों से लोगों का संपर्क हमेशा भारत- अमेरिका संबंधों का महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है और इस आयोजन को अमेरिकी राष्ट्रपति का हिस्सा बनाया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति  ट्रंप भारत आने के लिए उत्साहित हैं।

ट्रंप यात्रा से पहले कांग्रेस बोली- गरीबी को दीवार के पीछे छिपा रही है मोदी सरकार

मोदी- ट्रंप के पोस्टरों से सरोबार हुआ शहर
अमेरिकी राष्ट्रपति और पीएम नरेंद्र मोदी के बने पोस्टरों को शहर में जगह-जगह देखा जा सकता है। यहीं नहीं बैनर,पोस्टर के अलावा दीवारों तक को नए अंदाज से पोता गया है, जो लोगों के आकर्षण के केंद्र बने हुए है। सुरक्षाकर्मियों की मानें तो 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आने के दिन 3 घंटे के लिये अहमदाबाद आ रही सभी फ्लाइटों की आवाजाही बंद रखी जाएगी। 

ट्रंप के भारत दौरे के लिए केंद्र की विशेष तैयारी, एयरफोर्स-1 और द बीस्ट में करेंगे सफर

डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को पहुचेंगे भारत
मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को भारत आ रहे है। हालांकि साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) का दौरा करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। गांधी आश्रम के नाम से प्रसिद्ध यह स्थान स्वतंत्रता आंदोलन के समय 1917 से 1930 तक गांधीजी का आवास रहा था। अब इसका प्रबंधन साबरमती आश्रम संरक्षण और स्मारक ट्रस्ट देखता है।

आर्थिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक संकट से जूझ रहा है J&K : महबूबा मुफ्ती की बेटी

रोड शो में भी लेंगे हिस्सा
उन्होंने कहा कि आश्रम ट्रंप को गांधीजी का पोट्रेट भी उपहार में देगा। हम उन्हें चरखे के साथ एक नोट देंगे जिसमें देश के स्वतंत्रता संघर्ष में इसके महत्व का वर्णन होगा। अमृत मोदी के अनुसार मेहमानों का स्वागत हाथ से बनी मालाओं से किया जाएगा।  ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी एक रोड शो में भी शामिल होंगे जो अहमदाबाद हवाईअड्डे से शुरू होगा और आश्रम से गुजरते हुए मोटेरा में क्रिकेट स्टेडियम में समाप्त होगा। 

comments

.
.
.
.
.