Thursday, Feb 02, 2023
-->
india jadhav should be given an indian lawyer in the court of pakistan djsgnt

कुलभूषण जाधव मामले में भारत की कार्रवाई तेज, रखी ये मांग

  • Updated on 8/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) ने बृहस्पतिवार को जोर दिया कि वह चाहता है कि जब पाकिस्तान की अदालत में कुलभूषण जाधव (KulBhusan Jadhav) की मौत की सजा की समीक्षा याचिका पर सुनवाई हो तो उनका प्रतिनिधित्व भारतीय वकील करें। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा कि भारत राजनयिक माध्यमों के जरिये जाधव से जुड़े मामले में पाकिस्तान से सम्पर्क में है।

अमेरिका की इस लैब में भी बना था कोरोना वायरस और फिर हो गई थी ये घटना....

भारतीय वकील करें नेतृत्व
उन्होंने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले की अक्षरश: भावना के अनुरूप स्वतंत्र एवं निष्पक्ष सुनवाई के लिये हमने एक भारतीय वकील द्वारा जाधव का प्रतिनिधित्व करने को कहा है। हालांकि पाकिस्तान को पहले इस मुद्दे के मुख्य बिन्दुओं पर ध्यान देना चाहिए और मामले से संबंधित कागजात और जाधव को बेरोकटोक राजनयिक पहुंच प्रदान करनी चाहिए।’

दुनिया के सबसे कम मृत्यु दर वाले देशों में भारत हुआ शामिल, मृत्यु दर हुई 2.49 प्रतिशत

वकील नियुक्त करने का दें मौका
गौरतलब है कि हाल ही में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने जाधव मामले में तीन वरिष्ठ वकीलों को न्याय मित्र नामित किया था और पाकिस्तान सरकार को आदेश दिया था कि मौत की सजा का सामना कर रहे जाधव के लिये वकील नियुक्त करने का भारत को एक और मौका दे ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.