Friday, Jan 18, 2019

भारतीय टीम को खली पंड्या और राहुल की कमी, इस वजह से पहले मैच में मिली हार!

  • Updated on 1/12/2019

नई दिल्ली/आकर्ष शुक्ला। ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने का बाद शनिवार को हुए पहले वनडे सीरीज के मैच में भारत को करारी शिकस्त मिली है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज लड़खड़ाते नजर आए, हालांकि भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 133 रनों की पारी खेली।

रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाद कुछ खास नहीं कर सका और भारत को पहले ही मैच में 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, जीत से खुश मेजबान टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब अगर भारत को सीरीज जीतनी है तो उसे बाकी बचो दोनों ही मैच में जीत दर्ज करनी होगी।

IndvsAus: कंगारुओं के सामने ढेर हुए भारतीय शेर, ऑस्ट्रेलिया ने 34 से जीता पहला वनडे

मालूम हो की सीरीज के शुरु होने से पहले ही भारतीय टीम के आलराउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल को सीरीज से बाहर कर दिया गया था। एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर गयी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिये शुक्रवार को उन्हें सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया। हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की कमी भी शनिवार को हुए मैच में देखने को मिली।

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के न होने से सबसे ज्यादा फायदा आस्ट्रेलिया को हुआ। भारतीय ओपनरों के जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट जाने के बाद जीत का सारा दारोमदार रोहित शर्मा और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के कंधों पर आ गया। जिस समय भारत को एक साझेदारी की जरुरत थी उसी समय फार्म से बाहर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी भी 51 रन बना कर आउट हो गए।

टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान कोहली और कोच शास्त्री को मिला ये सम्मान

कप्तान विराट कोहली (3) और शिखर धवन (0) भी कुछ खास नहीं कर सके और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि इस समय अगर केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में होते तो शायद टीम के लिए एक अच्छी साझेदारी कर सकते थे। वहीं दूसरी तरफ रनरेट बढ़ाने में काबिल हार्दिक पंड्या भी आखिरी समय में टीम को जीत दिला सकते थे।

फिलहाल हार्दिक पंड्या और केएल राहुल दोनों ही अपनी गलती की वजह से टीम से बाहर हैं जिसका खामियाजा शनिवार को हुए मैच में कहीं न कहीं भारतीय टीम को भी भुगतना पड़ा है। हालांकि सीरीज के दो मैच खेले जाने अभी बाकी हैं और क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि भारत दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करेगी। अब देखना यह है कि पहले मैच में हार के बाद कप्तान कोहली की अगली रणनीति क्या होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.