Wednesday, Jul 24, 2019

कमजोर दिल वाले इस जगह न जाएं डिनर करने, हो सकता है खतरा, देखें Video

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप भी एडवेंचर और मजेदार एक्सपीरियंस (Exciting Experience) का शौक रखते हैं तो ये जगह आपके लिए बिल्कुल सही है, वो ऐसे क्योंकि ये जगह है बहुत खास। बेंगलुरु के इस रेस्त्रां में कुछ ऐसा है जिसको अगर आपने एक बार देख लिया तो आप बार-बार यहां आना चाहेंगे।

बता दें कि, जो लोग खाने के साथ-साथ कुछ मजेदार ऐडवेंचर (Adventure) का भी शौक रखते हैं उनके लिए ये जगह एकदम सही है। हम बात कर रहे हैं एक ऐसे रेस्टोरेंट कि जिसके अंदर कोई खास बात तो नहीं हैं और यहां का खाना एकदम सभी रेस्त्रां में मिलने वाले खाने की तरह है। लेकिन जो इस जगह कि खास बात है वो ये हैं कि यहां पर आपको मिलने वाला खाना ना तो जमीन पर ना ही आसमान पर बल्कि इन दोनों के बीच मिलेगा।

Viral Video: अपने पिता से बेहतरीन तरीके से बात करता मासूम, आप भी रह जाएंगे हैरान

Navodayatimes

वैसे तो ये किसी अनुभव से कम नहीं है लेकिन कमजोर दिल वालों के लिए ये जगह खतरनाक साबित हो सकती है। जी हां, बेंगलुरु (Bengaluru) के इस हैंगिंग रेस्टोरेंट (Hanging Restaurant) में आपको खाना आसमान और जमीन के बीचों बीच मिलेगा। वैसे तो ऊंचाई को लेकर कई लोगों के अंदर डर होता है, लेकिन जो लोग अपने डर पर काबू पाना चाहते हैं वो इस जगह पर आ सकते हैं। इतना ही नहीं यहां पर आपको ऊंचाई के साथ-साथ कई ऐसी चीजें देखने को मिलेगी जो आपने कभी नहीं देखी होगी।

इस शख्स के साथ हमसफर की तरह रहता है कोबरा, देखें Video

नागावाड़ा झील (Nagavada Lake) के ऊपर स्थित इस रेस्टोरेंट में एक बार में 22 लोग खाना खाने जा सकते हैं। इसके अलावा यहां आपको उठकर खुद से खाना लेने की जरूरत नहीं है बल्कि यहां के शेफ और वेटर खुद आपको खाना परोसेंगे वहीं इस ऊंचाई पर खाना खाने के साथ ही आप यहां से पूरे शहर का आनंद ले सकते हैं इसमें आपको 360 डिग्री वाला व्यू भी मिलेगा।

ये है दुनिया का पहला ऐसा पेड़ जहां आपको पत्तियां नहीं बल्कि मिलेंगे सिक्के, तस्वीरें देखें

इस रेस्टोरेंट के अंदर कई लोग खाने का मजा ले सकते हैं लेकिन 13 साल या उसे कम उम्र के बच्चों और गर्भवती महिलाओं का यहां जाना वर्जित है। इस जगह पर 150 किलो तक के वजन वाले लोग वहां जा सकते हैं। और भी कई ऐसी चीजें हैं इस रेस्टोरेंट के अंदर जिससे आप बोर नहीं होंगे यहां पर आपके लिए म्यूजिक का भी इंतजाम किया गया है साथ ही आप अपने दोस्तों को दिखाने के लिए यहां सेल्फी भी ले सकते हैं।

ये भारत का पहला ऐसा हैंगिग रेस्टोरेंट (India's First Hanging Restaurant) है जिसमें आप जमीन और आसमान का फर्क जान सकते हैं। रेस्टोरेंट को क्रेन (Crane) से बांधकर इसे हवा में लटका दिया जाता है जिसके बाद आप इधर ठंडी हवा को भी आसानी से महसूस कर सकते हैं।

साभार : Curly Tales

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.