Friday, Jun 21, 2019

‘इंडियाज मोस्ट फिरयरलेस 2’ खोलेगी बालाकोट एयरस्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक के नये रहस्य

  • Updated on 5/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय सेना (indian army) के नायकों की कहानी कहती ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस’ के बाद अब प्रकाशक पेंगुइन रैंडम हाउस हंडिया ने इसके दूसरे संस्करण ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस 2’ की घोषणा की है, जिसमें बालाकोट एयरस्ट्राइक और आतंकवाद-रोधी अन्य मुठभेड़ों की प्राथमिक रिपोर्ट पर रोचक और नये-नये रहस्य खोलती कहानियां होंगी। 

जगनमोहन रेड्डी YSRकांग्रेस विधायक दल के नेता चुने, सरकार बनाने का दावा पेश किया

  पत्रकार-लेखक जोड़ी राहुल सिंह एवं शिव अरूर द्वारा लिखित यह किताब जून 2019 में जारी होगी। यह किताब भारतीय सेना के ‘हालिया आतंकवाद रोधी सबसे बड़े अभियानों’ की अनकही दास्तां को साझा करेगी। सह-लेखक शिव अरूर ने बताया कि किताब में बालाकोट एयरस्ट्राइक से जुड़ी कई नयी जानकारियां होंगी, वहीं यह ऐसे अन्य नायकों की भी विस्तृत कहानियां कहेगी।

जम्मू और लद्दाख के लोग जल्द से जल्द अनुच्छेद 370 और 35ए हटवाना चाहते हैं: भाजपा

 उन्होंने कहा, ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस’ को लेकर पाठकों ने जो अपना प्यार और रूचि दिखायी, उससे हम अभिभूत थे। हम जानते थे कि पाठक सेना के नायकों की कहानियां पढ़ना चाहते हैं, लेकिन इतने बड़े स्तर पर पाठकों की रूचि और ऐसी कहानियों को जानने के बारे में उनकी भूख का हमें अंदाजा नहीं था।’

अरूर ने कहा, ‘हमें खुशी है कि हम इसके दूसरे संस्करण के साथ आ रहे हैं जिसमें बालाकोट में भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक की जानकारी होगी। साथ ही हमारी किताब ऐसी चीजों के बारे में गहरायी से पड़ताल करेगी।’ राहुल सिंह ने कहा, ‘लेखक से बढ़कर यह हमारे लिये कर्तव्य का एहसास था जिसने हमें इसके दूसरे संस्करण को लिखने के लिये प्रेरित किया।’    पहली किताब का प्रकाशन 2017 में हुआ था और इसकी करीब 40,000 प्रतियां बिकी थीं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.